Bharati Airtel Q3 Profit: Bharti Airtel Q3 Results: भारती एयरटेल का शानदार प्रदर्शन, मुनाफा 91% बढ़कर 1,158 करोड़ रहा, ARPU भी बढ़ा | The Financial Express

Bharti Airtel Q3 Results: भारती एयरटेल का शानदार प्रदर्शन, दिसंबर तिमाही में मुनाफा 91% बढ़कर 1,158 करोड़ रहा, ARPU भी बढ़ा

Bharti Airtel Q3 Results: तीसरी तिमाही में एयरटेल ने 1,588 करोड़ रूपये का मुनाफा हुआ है. यही नहीं, एयरटेल के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 91 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

Bharti Airtel Q3 Results: भारती एयरटेल का शानदार प्रदर्शन, दिसंबर तिमाही में मुनाफा 91% बढ़कर 1,158 करोड़ रहा, ARPU भी बढ़ा
Bharati Airtel Q3 profit: स्टॉक मार्केट लिस्टिंग में दी गई जानकारी के अनुसार एयरटेल के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में सुधार देखने को मिला है. एयरटेल एक यूजर पर तकरीबन 193 रुपये का रेवेन्यू हासिल किया है.

Bharti Airtel Q3 Results: टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल (Bharati Airtel) ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 के तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है. कंपनी ने बताया है कि तीसरी तिमाही में एयरटेल ने 1,588 करोड़ रूपये का मुनाफा हुआ है. यही नहीं, एयरटेल के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 91 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि यह रिजल्ट जानकारों की उम्मीदों के मुताबिक नहीं है क्योंकि एक्सपर्ट्स कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 200 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे थे.

रेवेन्यू में भी बढ़ोतरी

एयरटेल ने बताया है कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी का रेवेन्यू 35,804 करोड़ रुपये रहा. जबकि पिछले साल की सामान अवधि में कंपनी ने 29,866 करोड़ रूपये की रेवेन्यू दर्ज किया था. पिछले साल और इस साल की सामान अवधि के मुनाफे को देखे तो इस साल कंपनी की रेवेन्यू में 20 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Go Digit IPO: गो डिजिट को लगा झटका, SEBI ने नहीं दी IPO की मंजूरी, कंपनी फिर से जमा करेगी दस्तावेज

ARPU में सुधार

कंपनी में अपने एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार एयरटेल के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में सुधार देखने को मिला है. एयरटेल एक यूजर पर तकरीबन 193 रुपये का रेवेन्यू हासिल किया है.

वॉयस और डेटा ट्रैफिक में भी उछाल

तिमाही के दौरान कंसोलिडेटेड EBITDA 18,601 रहा है जिसमें सालाना आधार पर 25 फीसदी और तिमाही आधार पर 5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यही नहीं कंपनी ने आगे बताया है कि कंपनी 16 देशों में अपनी ओपरेशन चलाती है और उसके आधार पर उसके वॉयस ट्रैफिक और डाटा ट्रैफिक में भी वृद्धि देखने को मिली है. एयरटेल की वॉयस ट्रैफिक 5.1 फीसदी जबकि डेटा ट्रैफिक 23.7 फीसदी बढ़ी है.

Stock Market Closing: हैवीवेट शेयरों ने तोड़ा बाजार, सेंसेक्‍स और निफ्टी तेज गिरावट पर बंद, Adani Enterprises 16% चढ़ा

Airtel का क्या है कहना?

भारती एयरटेल के एमडी गोपाल विट्टल का कहना है कि एयरटेल का 5जी रोलआउट मार्च 2024 तक सभी कस्बों और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के प्रयास में है. बहुप्रतीक्षित 5जी रोलआउट पर टिप्पणी करते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और अन्य शहरों में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी है और आगे भी अपने नेटवर्क का निर्माण करना जारी रखेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 07-02-2023 at 18:10 IST

TRENDING NOW

Business News