मुख्य समाचार:

Bharti Airtel Q1 Result: भारती एयरटेल को जून तिमाही में 15,933 करोड़ का घाटा, आय 15.4% बढ़ी

इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 2,866 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

Updated: Jul 29, 2020 9:25 PM
Bharti Airtel reported substantial widening of losses to Rs 15,933 crore for June quarterयह बड़ा घाटा मुख्यत: सांविधिक बकाए के लिए प्रावधान की वजह से है. Image: Reuters

Bharti Airtel Q1 Result: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में 15,933 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. यह बड़ा घाटा मुख्यत: सांविधिक बकाए के लिए प्रावधान की वजह से है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 2,866 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

जून तिमाही के दौरान एयरटेल की आय 15.4 फीसदी बढ़कर 23,939 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. एयरटेल ने बयान में कहा कि आकस्मिक खर्च को हटा दिया जाए, तो पहली तिमाही में 436 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ है. इसको जोड़ने के बाद उसका एकीकृत शुद्ध घाटा 15,933 करोड़ रुपये बैठता है.

लॉकडाउन इंपैक्ट: टेलिकॉम कंपनियों ने अप्रैल में गंवाए 82 लाख ग्राहक, Airtel और Voda Idea को सर्वाधिक नुकसान

कंपनी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के भुगतान की अवधि पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है. इसी के मद्देनजर एयरटेल ने तिमाही के दौरान 10,744.4 करोड़ रुपये का बढ़ा हुआ प्रावधान किया है. बयान में कहा गया कि दूरसंचार विभाग की मांग और जिस अवधि के लिए मांग अभी नहीं मिली है, को देखते हुए प्रावधान की गणना लाइसेंस करार, न्यायालय के फैसले व एजीआर प्रावधान पर दिशानिर्देशों-स्पष्टीकरण के हिसाब से की गई है. इसे आकस्मिक मद में दिखाया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Bharti Airtel Q1 Result: भारती एयरटेल को जून तिमाही में 15,933 करोड़ का घाटा, आय 15.4% बढ़ी

Go to Top