सर्वाधिक पढ़ी गईं

Bharti Airtel ने जून तिमाही में कमाया 284 करोड़ रुपये का मुनाफा, कंपनी के ARPU में भी तेज बढ़त

टेलीकॉम कंपनियों की कमाई का एक अहम पैमाने माने जाने वाला प्रति यूजर औसत कमाई यानी ARPU भी बढ़ गई है. पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ARPU  138 रुपये थी वहीं मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ARPU  बढ़ कर 146 रुपये हो गई.

August 3, 2021 7:33 PM
भारत एयरटेल के जून तिमाही के नेट प्रॉफिट में इजाफा हुआ है.

Bharti Airtel ने मंगलवार ( 3 अगस्त 2021) को अपने वित्तीय नतीजों का ऐलान कर दिया. नतीजों के मुताबिक कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही ( अप्रैल-जून) में 284 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल किया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष ( 2020-21) की पहली तिमाही में इससे 15,933 रुपये का घाटा हुआ था. मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में 15.3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 15.3 फीसदी बढ़ कर 26,854 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

कंपनी के ARPU  में भी खासी तेजी

टेलीकॉम कंपनियों की कमाई का एक अहम पैमाने माने जाने वाला प्रति यूजर औसत कमाई यानी ARPU भी बढ़ गई है. पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ARPU 138 रुपये थी वहीं मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ARPU  बढ़ कर 146 रुपये हो गई. कंपनी के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए इसके एमडी और सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया)  गोपाल विट्ठल ने कहा कि एयरटेल का बढ़ा हुआ ARPU  क्वालिटी ग्राहको में बढ़ोतरी का नतीजा है.

Nifty-50 New High : Nifty पहली बार 16 हजार पार, जानिए किन शेयरों के दम पर उछला मार्केट, किसमें हैं मुनाफे का मौका

कंपनी का रेवेन्यू बढ़ कर 26,854 करोड़ रुपये पर पहुंचा

पिछली तिमाही की तुलना में कंपनी के रेवेन्यू में 1,106 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है जो अब 26,854 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वहीं कंपनी का एबिडटा मार्जिन (EBITDA margins) 48.9 की तुलना में बढ़ कर 49.1 फीसदी हो गया है. कंपनी ने कहा है कि कोविड लॉकडाउन की वजह से इसके डिवाइस शिपमेंट में गिरावट आई है . मार्केट के लोअर एंड पर वित्तीय दिक्कतें पैदा हुई हैं. हालांकि एयरटेल का मिलाजुला प्रदर्शन काफी अच्छा है. यह इसके पोर्टफोलियो की मजबूती दिखाता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Bharti Airtel ने जून तिमाही में कमाया 284 करोड़ रुपये का मुनाफा, कंपनी के ARPU में भी तेज बढ़त

Go to Top