मुख्य समाचार:

कर्ज का दबाव कम करने के लिए भारती एयरटेल का प्लान, खरीदेगी 1.5 अरब डॉलर के ऋण पत्र

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल अपना कर्ज कम करने के लिए 1.50 अरब डॉलर के ऋण पत्रों की समय से पहले ही खरीद करेगी.

November 10, 2018 2:25 PM
Bharti Airtel, cash purchase of its $1.5 billion bonds, $1.5 billion bonds, reduce debt, Airtel debt, financial express hindiदूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल अपना कर्ज कम करने के लिए 1.50 अरब डॉलर के ऋण पत्रों की समय से पहले ही खरीद करेगी. (Photo source- Reuters)

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल अपना कर्ज कम करने के लिए 1.50 अरब डॉलर के ऋण पत्रों की समय से पहले ही खरीद करेगी. कंपनी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

कंपनी ने शेयर बाजार को दी एक जानकारी में बताया कि वो अपनी अनुषंगी भारती एयरटेल इंटरनेशनल (नीदरलैंड्स) के जरिए अपनी अफ्रीकी इकाई में 6 वैश्विक निकायों से प्राप्त निवेश का इस्तेमाल कर ये खरीद करेगी.

कंपनी ने कहा कि ये पेशकश पूंजी संरचना को सक्रियता से प्रबंधित करने, समग्र ऋण कम करने और बाजार के प्रीमियम के आधार पर नोटधारकों को तरलता प्रदान करने को ध्यान में रखकर की गई है. कंपनी ने कहा कि ये प्रक्रिया एयरटेल अफ्रीका के मौजूदा 5 अरब डॉलर के ऋण भार को कम करने के लिए है.

बता दें कि कर्ज से अलग कंपनी का घाटा भी बढ़ा है. अक्टूबर में कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारती एयरटेल का Q2 मुनाफा 65.4% की भारी गिरावट के साथ 119 करोड़ रुपये रह गया था.

इसके अलावा कंपनी की आमदनी में भी गिरावट दर्ज की गई थी. Q2 में कंपनी की आय 6.2% गिरकर 20,422 करोड़ रुपये रही. जबकि, पिछले साल समान अवधि में कंपनी की आय 21,777 करोड़ रुपये रही थी.

कंपनी ने एक बयान में कहा था कि ‘भारत में कंपनी की आय पिछले साल के मुकाबले 3.6 फीसदी घटकर 14,920 करोड़ रुपये पर आ गई थी. वहीं, दूसरी ओर मोबाइल बिजनेस से रेवेन्यू में सालाना आधार पर 7.2 फीसदी की गिरावट हुई है. इसका कारण टेरिफ वॉर के चलते प्रति यूजर से एवरेज रिवेन्यू में लगातार कमी आना है.’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कर्ज का दबाव कम करने के लिए भारती एयरटेल का प्लान, खरीदेगी 1.5 अरब डॉलर के ऋण पत्र

Go to Top