मुख्य समाचार:

100 रुपये से सस्ते शेयर कराएंगे कमाई! 1 साल में मिल सकता है 68% तक रिटर्न

Stock Tips: सस्ते शेयर भी दे सकते हैं बड़ा मुनाफा

April 26, 2019 6:57 AM
Stock Tips, Cheaper Stocks, Best Value Stocks, Stock market, Invest In Stocks, Return, सस्ते शेयर, बड़ा मुनाफाStock Tips: सस्ते शेयर भी दे सकते हैं बड़ा मुनाफा

Stock Tips for Investment: शेयर बाजार में इस हफ्ते उतार चढ़ाव की आशंका बढ़ गई है. निफ्टी पर वोलैटिलिटी इंडेक्स 25 के पार चला गया है. सोमवार को बाजार में साल की सबसे बड़ी गिरावट रही. एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि जैसे जैसे चुनाव के अगले फेज आते जाएंगे, बाजार में बिकवाली हो सकती है. निवेशक भी बाजार को लेकर सतर्क दिख रहे हैं. ऐसे में बेहतर तरीका है कि पोर्टफोलियो में सस्ते और अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों को शामिल किया जाए.

इसका फायदा ये है कि शेयर का भाव कम होने से बाजार के उतार चढ़ाव पर इसका बहुत ज्यादा असर नहीं होता है. वहीं, जब बाजार में रैली आती है तो ऐसे मजबूत फंडामेंटल वाले शेयरों में जोरदार तेजी आ सकती है. यहां हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर ऐसे ही 4 शेयर चुने हैं, जिनका करंट प्राइस 100 रुपये से भी कम है. वहीं ये आगे चलकर 68 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं.

Stock Tips: किन शेयरों में करें निवेश

MT एजुकेयर

MT एजुकेयर लिमिटेड एजुकेशन सर्विस कंपनी है जो एजुकेशन सपोर्ट और कोचिंग सर्विसेज प्रोवाइड कराती है. कंपनी इसमें टेक्नोलॉजी का बेहतर इस्तेमाल कर रही है. कंपनी कमर्शियल ट्रेनिंग, कोचिंग, ट्यूटोरियल क्लासेज और एंसिलैरी सेग्मेंट में ऑपरेट कर रही है. कंपनी का ऑपरेटिंग रेवेन्यू और मार्जिन में ग्रोथ दिख रही है. कंपनी को आगे भी इसमें मजबूती की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस खंबाटा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 137 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 85 रुपये के लिहाज से शेयर में 61 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

मोरपीन लैब

मोरपीन लैब भारत की फार्मा कंपनी है. कंपनी स्टेट आफ आर्ट मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के तहत काम कर रही है. कंपनी का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बेहतर है और क्लाइंट बेस भी मजबूत है. कंपनी के कई प्रोडक्ट दूसरे देशों को एक्सपोर्ट किए जा रहे हैं. वेलनेस कैटेगिरी में कंपनी की पकड़ मजबूत है. बरनॉल, इसबगोल और लेमोलेट जैसे प्रोडक्ट की मार्केट में अच्छी पकड़ है. ब्रोकरेज हाउस कीनोट्स फाइनेंशियल ने शेयर के लिए 24 रुपये का लक्ष्य दिया है करंट प्राइस 17 रुपये के लिहाज से शेयर में 41 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

फेडरल बैंक

फेडरल बैंक का दिसंबर तिमाही में मुनाफा 28 फीसदी बढ़कर करीब 334 करोड़ रहा था. वहीं नेट इंटरेस्ट इनकम भी 13 फीसदी बढ़ गया. बैंक के ग्रॉस एडवांस और डिपॉजिट दोनों में 25 फीसदी और 28 फीसदी ग्रोथ रही है. एसेट क्वालिटी स्टेबल है. मैनेजमेंट को उम्मीद है कि एनपीए की रिकवरी बेहतर होगी. बैंक का कॉरपोरेट और रिटेल लोन दोनों में ग्रोथ है. ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने शेयर के लिए 110 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 97 रुपये के लिहाज से शेयर में करीब 14 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

सिक्वेंट साइंटिफिक

सिक्वेंट साइंटिफिक लिमिटेड फार्मा कंपनी है. कंपनी फॉर्मास्युटिकल्स, स्पेशिएलिटी केमिकल्स और एनालिटिकल सर्विसेज में है. कंपनी लैबोरेटरी और टेक्निकल सपोर्ट सर्विसेज भी प्रावइड कराती है. कंपनी का फोकस फीमेल हेल्थकेयर पर है. वहीं एनिमल हेल्थ पर भी कंपनी अपना फोकस बढ़ा रही है. ब्रोकरेज हाउस ज्वॉएंड्रे कैपिटल कैपिटल ने शेयर के लिए 116 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 69 रुपये के लिहाज से शेयर में 68 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट हमने यहां ब्रोकरेज हाउस के हवाले से जानकारी दी है. शेयर बाजार के अपने जोखिम होते हैं, निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 100 रुपये से सस्ते शेयर कराएंगे कमाई! 1 साल में मिल सकता है 68% तक रिटर्न

Go to Top