मुख्य समाचार:

ये है म्यूचुअल फंड का उभरता सितारा; 1 साल में 32% रिटर्न, 1 लाख निवेश पर 32 हजार का फायदा

सुंदरम सर्विसेज फंड ने लांच होने के महज 15 महीनों में ही 23 फीसदी सीएजीआर के हिसाब से रिटर्न दिया है.

February 19, 2020 3:19 PM
sundaram services fund, best mutual fund investment idea, rising star of mutual fund industry, equity mutual fund, invest in mutual fund, सुंदरम सर्विसेज फंडसुंदरम सर्विसेज फंड ने लांच होने के महज 15 महीनों में ही 23 फीसदी सीएजीआर के हिसाब से रिटर्न दिया है.

Mutual Fund Rising Star: पिछले पूरे साल म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री पर दबाव देखने को मिला और इक्विटी सेग्मेंट में ज्यादातर स्कीम के रिटर्न पर दबाव देखने को मिला. जो फंड नए लांच हुए, उनमें भी दबाव रहा. लेकिन इस दौर में भी कुछ नए लांच हुए फंड ऐसे रहे, जिनमें शानदार रिटर्न देखने को मिला. हमने ऐसे ही एक फंड को चुना है जो एक तरह से म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का उभरता सितारा साबित हुआ है. इस फंड का नाम सुंदरम सर्विसेज फंड है, जिसने लांच होने के महज 15 महीनों में ही 23.12 फीसदी सीएजीआर के हिसाब से रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले एक साल का रिटर्न 32 फीसदी के करीब रहा है. एक्सपर्ट भी इस फंड को लेकर अपनी पॉजिटिव राय रखते हुए लंबी अवधि के लिए निवेश की सलाह दे रहे हैं.

सुंदरम सर्विसेज फंड- रेगुलर फंड

1 साल का रिटर्न: 32 फीसदी
1 साल में 1 लाख निवेश की वैल्यू: 1.32 लाख रु
1 साल में 10 हजार मंथली SIP की वैल्यू: 1.41 लाख रु

लांच डेट: 21 सितंबर 2018
लांच के बाद से रिटर्न: 23.12 फीसदी

मिनिमम इन्वेस्टमेंट: 100 रुपये
मिनिमम SIP: 250 रुपये

एसेट्स: 1304 करोड़ (31 जनवरी 2020)
एक्सपेंस रेश्यो: 2.37% (31 दिसंबर, 2019)

टॉप होल्डिंग: HDFC बैंक, ICICI बैंक, RIL, भारती एयरटेल, SBI लाइफ, ट्रेंट, HDFC, इंद्रप्रस्थ गैस, कोटक महिंद्रा बैंक और टाइटन कंपनी

क्या कहना है एक्सपर्ट का

BPN फिनकैप कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के CEO और डायरेक्टर एके निगम का कहना है कि देश की अर्थव्यवस्था में सर्विस सेक्टर का योगदान 54 फीसदी के करीब है. सर्विसेज सेक्टर सबसे तेजी से ग्रोथ करता हुआ सेक्टर है. ऐसे में अगर आप भी सर्विसेज सेक्टर का ग्रोथ का फायदा लेना चाहते हैं तो सुंदरम सर्विसेज फंड बेहतर विकल्प है. फंड ने लांच होने के बाद से ही अच्छा रिटर्न दिया है. हालांकि इसमें निवेशकों को ध्यान रखना चाहिए कि निवेश का लक्ष्य लंबी अवधि का हो.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ये है म्यूचुअल फंड का उभरता सितारा; 1 साल में 32% रिटर्न, 1 लाख निवेश पर 32 हजार का फायदा

Go to Top