Stock Market Outlook: ये 16 शेयर कराएंगे कमाई, लिस्‍ट में क्‍वालिटी लार्जकैप, मिडकैप और स्‍मालकैप हैं शामिल | The Financial Express

Best Midcap, Smallcap: सितंबर में निवेश के लिए बेस्‍ट मिडकैप और स्‍मालकैप की लिस्‍ट, बाजार की रिकवरी में देंगे मजबूत रिटर्न

Best Mid cap, Small cap Stocks: ब्रोकरेज का मानना है कि निफ्टी मार्च 2023 तक 18400 का लेवल टच कर सकता है. इस दौरान बाजार में गिरावट पर खरीदारी के मौके बनेंगे.

Best Midcap, Smallcap: सितंबर में निवेश के लिए बेस्‍ट मिडकैप और स्‍मालकैप की लिस्‍ट, बाजार की रिकवरी में देंगे मजबूत रिटर्न
Best Stocks Idea: भारतीय बाजार ने पिछले एक महीने में पियर्स की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है.

Stock Market Outlook and Best Investment Ideas: भारतीय बाजार ने पिछले एक महीने में पियर्स की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. लचीलापन दिखाया है. निफ्टी 50 में नीचे से 16 फीसदी की रिकवरी (17 जून 22 के बाद से) रही है. जबकि इस दौरान मिड और स्मॉल कैप दोनों इंडेक्‍स में 22 फीसदी और 18 फीसदी की तेजी रही है. घरेलू बाजार में विदेशी निवेशकों के लौटने और मजबूत अर्निंग सीजन के चलते सेंटीमेंट बेहतर बना है. ब्रोकरेज हाउस एक्सिस सिक्‍योरिटीज बाजार के आगे के आउटलुक को लेकर भी पॉजिटिव है. ब्रोकरेज का मानना है कि निफ्टी मार्च 2023 तक 18400 का लेवल टच कर सकता है. इस दौरान बाजार में गिरावट पर खरीदारी के मौके बनेंगे. ब्रोकरेज हाउस ने सितंबर महीने में निवेश के लिए कुछ लार्जकैप और मिडकैप स्‍टॉक्‍स की लिस्‍ट दी है.

सितंबर में निवेश के लिए बेस्‍ट स्‍टॉक

लार्जकैप: ICICI Bank, Tech Mahindra, Maruti Suzuki India, State Bank of India, Bajaj finance, Coal india
मिडकैप: Dalmia Bharat, Federal Bank, Varun Beverages, Ashok Leyland, Astral Ltd (India), Bata India, APL Apollo Tubes
स्‍मालकैप: HealthCare Global Enterprises, Praj Industries, CCL Products

बाजार के लिए पॉजिटिव फैक्‍टर

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि एफआईआई की शेयर बाजार में फिर वापसी देखी जा रही है. कई महीनों की बिकवाली के बाद जुलाई और अगस्‍त महीने में इनफ्लो देखने को मिला है. वहीं जून तिमाही के लिए अर्निंग सीजन उम्‍मीद से बेहतर रहा है. मानसून बेहतर रहने से भी उम्‍मीद जगी है. जबकि पिछले कुछ दिनों में कमोडिटी की कीमतों में नरमी भी एक पॉजिटिव फैक्‍टर है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सर्विसेज सेक्‍टर में सैलरी ग्रोथ और फेस्टिव डिमांड भी भरोसा बढ़ा रहे हैं.

Short Term Investment Strategy: ये 4 शेयर 30 दिन में दे सकते हैं 25% तक रिटर्न, ब्रेकआउट के बाद दौड़ लगाने को तैयार

निफ्टी के लिए टारगेट

ब्रोकरेज हाउस ने निफ्टी के लिए मार्च 2023 तक का टारगेट 18400 बनाए रखा है. ब्रोकरेज का कहना है कि बाजार का लॉन्‍ग टर्म आउटलुक बेहतर है. कैपेक्‍स बढ़ रहा है, बेहतर मॉनसून से फेस्टि डिमांड मजबूत बने रहने की उम्‍मीद है. बैंकों की क्रेहिडट ग्रोथ सुधरी है और क्रेडिट कास्‍ट कंट्रोल हुई है. सरकार का फोकस निवेश बढ़ाकर ग्रोथ हासिल करने पर है. इंफ्रा सेक्‍टर फोकस एरिया है. निफ्टी अभी FY24 के 20 के मल्‍टीपल पर है. आगे मार्च 2023 तक यह 18400 के लेवल पर पहुंच सकता है. उनका कहना है कि VIX का करंट लेवल लॉन्‍ग टर्म एवरेज से नीचे है जो यह‍ संकेत है कि अभी बाजार न्‍यूट्रल जोन में है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News