सर्वाधिक पढ़ी गईं

Auto Stocks: 2021 में ये 5 आटो शेयर कराएंगे कमाई, इकोनॉमिक रिकवरी और कम ब्याज दरों का मिलेगा फायदा

Best Auto Stocks: लॉकडाउन से उबरकर अब आटो सेक्टर धीरे धीरे पटरी पर आ रहा है. प्राइवेट व्हीकल और ट्रैक्टर सेग्मेंट में मांग बढ़ रही है.

December 31, 2020 10:37 AM
Best Auto StocksBest Auto Stocks: लॉकडाउन से उबरकर अब आटो सेक्टर धीरे धीरे पटरी पर आ रहा है. प्राइवेट व्हीकल और ट्रैक्टर सेग्मेंट में मांग बढ़ रही है.

Auto Sector: लॉकडाउन से उबरकर अब आटो सेक्टर धीरे धीरे पटरी पर आ रहा है. प्राइवेट व्हीकल और ट्रैक्टर सेग्मेंट में मांग बढ़ रही है. होल सेल ग्रोथ आगे डबल डिजिट में रहने का अनुमान है. हालांकि कमर्शियल व्हीकल्स पर अभी भी दबाव बना हुआ है. एक्सपर्ट का कहना है कि दिसंबर 2020 में सालाना आधार पर डिमांड बेहतर है. प्राइवेट व्हीकल्स के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में भी गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है. अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हो रहा है. वहीं ब्याज दरें लो लेवल पर बनी हुई हैं. ऐसे में लंबे समय से दबाव झेल रहा आटो सेक्टर बिग विनर साबित हो सकता है.

होल सेल ग्रोथ डबल डिजिट में रहने का अनुमान

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल के अनुसार दिसंबर महीने में ट्रैक्टर, टू व्हीलर और प्राइवेट व्हीकल सेग्मेंट में होल सेल ग्रोथ डबल डिजिट में रह सकती है. टू व्हीलर और प्राइवेट व्हीकल में BS4 इन्वेंट्री के डीस्टॉकिंग से फेवरेबल बेस बना है. वहीं ट्रैक्टर सेग्मेंट में भी होलसेल ग्रोथ मजबूत रहने की उम्मीद है. खासतौर से आयशर मोटर्स में 21 फीसदी और महिंद्रा और महिंद्रा में 19 फीसदी ग्रोथ रहने की उम्मीद है.

डोमेस्टिक टू व्हीलर्स की बात करें तो TVS मोटर्स, बजाज आटो, हिंदुस्तान मोटोकॉर्प में सालाना आधार पर 21 फीसदी, 13 फीसदी और 10 फीसदी की ग्रोथ दिख सकती है. वहीं प्राइवेट व्हीकल इंडस्ट्री का वॉल्यूम में 12 फीसदी सालाना के हिसाब से ग्रोथ देखने को मिल सकती है. हालांकि कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट में कोरोना वायरस का असर अभी बना हुआ है और डिमांड सुस्त है.

ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के अनुसार अब जहां मांग पहले से बेहतर हुई है, वहीं कंपनियों ने डिस्काउंट घटाया है. ऐसे में आगे अब उनका मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है. अर्थव्यवस्था में तेजी से हो रहे सुधार और ब्याज दरों के निचले स्तरों पर रहने का फायदा आटो कंपनियों को मिलेगा और आगे ये विनर साबित हो सकती हैं.

शेयर को लकर कैसे बनाएं रणनीति

अशोक लेलैंड

सलाह: BUY
लक्ष्य: 124 रुपये
CMP: 95 रुपये

बजाज आटो

सलाह: BUY
लक्ष्य: 3976 रुपये
CMP: 3415 रुपये

मारुति सुजुकी

सलाह: BUY
लक्ष्य: 8216 रुपये
CMP: 7483 रुपये

हीरो मोटोकॉर्प

सलाह: BUY
लक्ष्य: 3939 रुपये
CMP: 3083 रुपये

आयशर मोटर्स

सलाह: BUY
लक्ष्य: 3025 रुपये
CMP: 2451 रुपये

TVS मोटर्स

सलाह: SELL
लक्ष्य: 398 रुपये
CMP: 483 रुपये

(नोट: हमने यहां सलाह ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले अपने स्तर पर एक्सपर्ट की सलाह लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Auto Stocks: 2021 में ये 5 आटो शेयर कराएंगे कमाई, इकोनॉमिक रिकवरी और कम ब्याज दरों का मिलेगा फायदा

Go to Top