सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब देश के इस एयरपोर्ट से घर जाते वक्त नहीं मिलेगा जाम, शुरु हुई हेलीटैक्सी सुविधा

बेंगलुरू हवाईअड्डे से शहर के बीच एक हेलीकॉप्टर शटल सेवा की सोमवार को शुरुआत की गई, ताकि यात्रियों को गंतव्य के आखिरी पड़ाव तक पहुंचाया जा सके।

March 6, 2018 11:01 AM
बेंगलुरु एयरपोर्ट, हेलीटैक्सी, हेलीकॉप्टर, इंफोसिस, हिंदुस्तान एेरोनॉटिक्स, helitaxi, bengaluru airportइस सेवन-सीटर (छह यात्री और एक पॉयलट) हेलीकॉप्टर का किराया प्रति यात्री 3,500 रुपये (कर अतिरिक्त) रखा गया है।

बेंगलुरू हवाईअड्डे से शहर के बीच एक हेलीकॉप्टर शटल सेवा की सोमवार को शुरुआत की गई, ताकि यात्रियों को गंतव्य के आखिरी पड़ाव तक पहुंचाया जा सके। बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) शहर के केंद्र से 40 किलोमीटर दूर देवनहल्ली में है।बीआईएएल ने हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता थंबी एविएशन से हवाई यात्रियों को शहर से लाने-ले जाने के लिए साझेदारी की है।

थंबी के अध्यक्ष और ग्रुप कैप्टन के. एन. जी. नायर ने आईएएनएस को बताया, “हम फिलहाल सुबह 6.30 से 9.30 तक और शाम को 3.15 से 6 बजे तक हवाईअड्डे से शहर तक की सेवा प्रदान कर रहे हैं। एक बार में हेलीकॉप्टर में छह यात्री बैठ सकते हैं।” इस सेवन-सीटर (छह यात्री और एक पॉयलट) हेलीकॉप्टर का किराया प्रति यात्री 3,500 रुपये (कर अतिरिक्त) रखा गया है।

यह सेवा बीआईएएल से हवाईअड्डे से 70 किलोमीटर दूर इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक के लिए है, जहां इंफोसिस, हिन्दुस्तान एयरोनौटिक्स लिमिटेड समेत कई जानी मानी कंपनियां हैं। इस हेलीकॉप्टर सेवा को शुरू करने की घोषणा केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने 2017 के अगस्त में की थी। दरअसल शहर से  40 किलोमीटर दूर स्थित एयरपोर्ट से घर या ऑफिस तक पहुंचने में लोगों का खासा समय व्यर्थ हो जाता था, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। यही नहीं शहर के भीतर औऱ बाहर लगने वाले भारी ट्रैफिक जाम के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

हेलिटैक्सी सुविधा शुरु होने से लोगों को कई समस्याओं से निजात मिललने की उम्मीद है। एयरपोर्ट से चलने वाली इस हैलिटैक्सी सुविधा को उठाने के लिए लोगों को लगभग 3,500 रुपये खर्चने पड़ेंगे।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब देश के इस एयरपोर्ट से घर जाते वक्त नहीं मिलेगा जाम, शुरु हुई हेलीटैक्सी सुविधा

Go to Top