मुख्य समाचार:

बैंक हड़ताल: बैंकिंग सेवाओं पर हुआ असर, कई जगहों पर ठप रहे ATM; बैंक अधिकारी क्यों हैं हड़ताल पर?

बैंक शनिवार 22 तारीख और रविवार 23 दिसम्बर को बंद रहेंगे. 25 दिसम्बर को क्रिसमस डे का राष्ट्रीय अवकाश है.

December 21, 2018 2:52 PM
bank strike, AIBOC, bank officers strike, bank ATM service, bank strike 2018, bank strike news todayबैंक शनिवार 22 तारीख और रविवार 23 दिसम्बर को बंद रहेंगे. 25 दिसम्बर को क्रिसमस डे का राष्ट्रीय अवकाश है. (PTI)

देशभर में शुक्रवार को बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं. 3.2 लाख से ज्यादा बैंक अधिकारी 11वें द्विपक्षीय वेतन संशोधन वार्ता के लिए बिना शर्त आदेश पत्र जारी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. देश के कुछ हिस्सों में एटीएम संचालन भी प्रभावित हुआ हालांकि शुक्रवार की हड़ताल से एटीएम को छूट दी गई है. बैंक शनिवार 22 तारीख और रविवार 23 दिसम्बर को बंद रहेंगे. 25 दिसम्बर को क्रिसमस डे का राष्ट्रीय अवकाश है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडेशन (एआईबीओसी) के सहायक महासचिव सजय दास ने बताया, “हमें अभी तक बहुत ही जबरदस्त रिस्पांस मिला है. 3.2 लाख से ज्यादा सदस्य हड़ताल में शामिल हुए हैं. देशभर में बैंक बंद हैं. एटीएम संचालन सामान्य रहने की उम्मीद है क्योंकि यह हमारी हड़ताल का हिस्सा नहीं हैं लेकिन कुछ एटीएम बंद रहेंगे क्योंकि संचालकों ने हमारी मांग को नैतिक समर्थन दिया हुआ है.”

दास ने कहा कि यूनियन, मई 2017 को जमा हमारी मांगों के चार्टर के आधार पर 11वें द्विपक्षीय वेतन संशोधन वार्ता के लिए बिना शर्त आदेश पत्र जारी करने की मांग कर रही है. वेतन पुनरीक्षण पर बातचीत शुरू होने के 19 महीने बीत जाने के बाद भी इस प्रक्रिया में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.

युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों के विलय के विरोध में 26 दिसंबर को हड़ताल का आह्वान किया है. यूएफबीयू शीर्ष नौ बैंक संघों की एक इकाई है. दो दिनों की हड़ताल और छुट्टियों के साथ बैंक सोमवार को छोड़कर शुक्रवार से बुधवार तक बंद रहेंगे, जिससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बैंक हड़ताल: बैंकिंग सेवाओं पर हुआ असर, कई जगहों पर ठप रहे ATM; बैंक अधिकारी क्यों हैं हड़ताल पर?

Go to Top