मुख्य समाचार:

दिघी पोर्ट के चेयरमैन विजय कलंतरि को बीओबी ने घोषित किया विलफुल डिफॉल्टर

बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिघी पोर्ट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) विजय गोवर्धनदास कलंतरि को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है.

June 5, 2019 9:59 PM
dighi port, Vijay Kalantri, Vishal Kalantri, bank of baroda, bob, willful defaulters विजय कलंतरि और उनके बेटे विशाल कलंतरि के ऊपर 16 बैंकों के कंसोर्टियम का 3334 करोड़ रुपये का कर्ज है. इन 16 बैंकों के कंसोर्टियम में बैंक ऑफ बड़ौदा भी शामिल है और लीड लेंडर बैंक ऑफ इंडिया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने दिघी पोर्ट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) विजय गोवर्धनदास कलंतरि को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक विजय कलंतरि और उनके बेटे विशाल कलंतरि के ऊपर 16 बैंकों के कंसोर्टियम का 3334 करोड़ रुपये का कर्ज है. इन 16 बैंकों के कंसोर्टियम में बैंक ऑफ बड़ौदा भी शामिल है और कंसोर्टियम में लीड लेंडर बैंक ऑफ इंडिया है. विशाल कलंतरि दिघी पोर्ट के डायरेक्टर हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों ने पोर्ट को डेवलप करने के लिए बैंक से कई बार लोन लिया. विजय कलंतरि के स्वामित्व वाली बालाजी इंफ्रा की दिघी पोर्ट में 51.01 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेज (IL&FS) की दिघी पोर्ट में 39.37 फीसदी हिस्सेदारी है.

मुंबई के अखबार में नोटिस प्रकाशित

मुंबई के न्यूजपेपर में बैंक ने 2 जून को विजय कलंतरि और उसके बेटे विशाल कलंतरि को फोटो के साथ विलफुल डिफॉल्टर के तौर पर नोटिस प्रकाशित करवाया था. नोटिस में है कि विजया बैंक (अब बैंक ऑफ बड़ौदा) ने आरबीआई के रूल्स एंड रेगुलेशंस के मुताबिक दिघी पोर्ट लिमिटेड (बॉरोअर), विशाल विजय कलंतरि (निदेशक और गारंटर) और विजय गोवर्धनदास कलंतरि (डायरेक्टर और गारंटर) को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया जाता है. नोटिस में है कि बैंक द्वारा विलफुल डिफॉल्टर घोषित करने की सूचना बॉरोअर और गारंटर को सूचित कर दी गई है.

RBI से बैंकों को मिले हैं अधिकार

आरबीआई के दिशा-निर्देशों के मुताबिक विलफुल डिफॉल्टर्स की फोटो को सर्वसाधारण को सूचित करने के लिए प्रकाशित किया गया है. आरबीआई ने बैंकों को विलफुल डिफॉल्टर्स से रिकवरी के लिए न्यूजपेपर में ऐड देने की मंजूरी दिया हुआ है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. दिघी पोर्ट के चेयरमैन विजय कलंतरि को बीओबी ने घोषित किया विलफुल डिफॉल्टर

Go to Top