Bandhan Bank का शेयर दे सकता है बंपर रिटर्न, चेक कर लें करंट और टारगेट प्राइस | The Financial Express

Bandhan Bank: बंधन बैंक के साथ 55% रिटर्न पाने का मौका, अचानक से क्‍यों शेयर में बढ़ी हलचल

Bandhan Bank जियोग्राफिक और प्रोडक्‍ट डाइवर्सिफिकेशन पर फोकस कर रहा है. बैलेंसशीट बेहतर है और सेग्‍मेंट वाइज ग्रोथ दिख रही है.

Bandhan Bank: बंधन बैंक के साथ 55% रिटर्न पाने का मौका, अचानक से क्‍यों शेयर में बढ़ी हलचल
Bandhan Bank Stock: निजी क्षेत्र के लेंडर बंधन बैंक के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है.

Bandhan Bank Stock Price: निजी क्षेत्र के लेंडर बंधन बैंक के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. शेयर आज मजबूत होकर 243 रुपये के भाव पर पहुंच गया. असल में प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट एलएलपी ने 235.65 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर Bandhan Bank में 0.55 फीसदी हिस्सेदारी या 90 लाख शेयर खरीदे हैं. जिससे शेयर में एक्‍शन दिख रहा है. इस शेयर को लेकर आज ब्रोकरेज हाउस भी चर्चा कर रहे हैं. ब्रोकरेज ने इसमें हाई टारगेट प्राइस के साथ निवेश की सलाह दी है. उनका कहना है कि बैंक जियोग्राफिक और प्रोडक्‍ट डाइवर्सिफिकेशन पर फोकस कर रहा है. बैलेंसशीट बेहतर है और सेग्‍मेंट वाइज ग्रोथ दिख रही है.

Bharat Bond ETF: ‘AAA’ रेटिंग वाली PSU कंपनियों में पैसा लगाने का मौका, सरकार ने पेश किया भारत बांड ईटीएफ

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने शेयर में 365 रुपये का टारगेट दिया है. करंट प्राइस 236 रुपये के लिहाज से इसमें 55 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि Bandhan Bank मैनेजमेंट पोर्टफोलियो डाइवर्सिफिकेशन, जियोग्राफिकल एक्‍सपेंशन और ग्रोथ पर फोकस कर रहा है. सबसे खास बात है कि बैंक ने H2FY23 के लिए क्रेडिट कास्‍ट में 1500 करोड़ रुपये की अतिरिक्‍त एक्‍सपेंशन का टारगेट सेट किया है.

कुल मिलाकर, बैंक 20-25 फीसदी एसेट ग्रोथ, 180 बीपीएस की स्‍टडी स्‍टेट क्रेडिट कास्‍ट, 3 फीसदी पर ‘ओपेक्‍स टु एसेट’ और 2.8-3.2% रेंज में RoAs देख रहा है. इनडिविजुअल लेंडिंग, मोर्टगेजेज, रिटेल एसटे और कमर्शियल बैंकिंग बंधन बैंक के लिए ग्रोथ ड्राइवर्स साबित हो सकते हैं. हालांकि ज्‍यादा क्रेडिट कास्‍ट और फी इनकम पर दबाव बैंक के साथ प्रमुख रिस्‍क फैक्‍टर भी हैं.

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल ने बैंक के लिए 300 रुपये का टारगेट सेट किया है. हालांकि ब्रोकरेज ने टारगेट के साथ ही अर्निंग के अनुमान में भी कटौती की है. ब्रोकरेज का कहना है कि नॉन एमएफआई लोन के लिए पोर्टफोलियो में एक संरचनात्मक बदलाव से मार्जिन पर कुछ असर पड़ेगा. मिड टर्म में परिचालन लागत भी बढ़ने की उम्मीद है. क्रेडिट कास्‍ट बढ़ने की आशंका के चलते ब्रोकरेज ने FY23E/24E/25E के लिए अर्निंग अनुमान में 19%/6%/5% कटौती की है. लेकिन उम्‍मीद है कि FY23-25E में RoAs रिकवर होकर 1.6-2.6% रहेगा.

प्रमुख जोखिम: लंबे समय तक एसेट क्‍वालिटी का तनाव, असम लोन रीलीफ योजना से वसूली में देरी

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 02-12-2022 at 12:32 IST

TRENDING NOW

Business News