Stocks in Focus Today | The Financial Express

Stocks in News: Paytm, Bajaj Finance, Nykaa, IOC समेत इन शेयरों पर रखें नजर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन

Stocks in Focus Today: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज यानी 28 नवंबर 2022 को फोकस में रहेंगे. इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: Paytm, Bajaj Finance, Nykaa, IOC समेत इन शेयरों पर रखें नजर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन
On the BSE Sensex, 141 stocks rose to hit fresh 52 week highs.

Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 28 नवंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट Bajaj Finance, Paytm, One97 Communications, Nykaa, FSN E-Commerce Ventures, IDBI Bank, Godrej Properties, Hero MotoCorp, L&T Finance Holdings, Va Tech Wabag, JK Cement, Muthoot Finance, Shriram Properties, IOC, IEX, Venus Pipes & Tubes, Lemon Tree Hotels जैसे शेयर शामिल हैं.

Bajaj Finance

Bajaj Finance ने प्राइमरी और सेकंडरी ट्रांजेक्‍शन के माध्यम से Snapwork Technologies में 40 फीसदी तक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक शेयर परचेज एग्रीमेंट किया है. कंपनी इस अधिग्रहण के जरिए टेक्नोलॉजी रोडमैप को मजबूत करना चाहती है, जो दिसंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा.। अधिग्रहण की लागत 93 करोड़ रुपये है.

Paytm

बैंकिंग रेगुलेटर RBI ने Paytm पेमेंट सर्विसेज द्वारा ऑनलाइन व्यापारियों के ऑनबोर्डिंग पर रोक लगा दी है. कंपनी ने कहा कि इसका उसके बिजनेस पर कोई मैअेरियल इंपैक्‍ट नहीं पड़ेगा. RBI ने पेमेट एग्रीगेटर सर्विसेज के कारोबार को Paytm पेमेंट सर्विसेज में ट्रांसफर करने के उसके आवेदन को खारिज कर दिया था.

Nykaa

ब्‍यूटी एंड फैशन ई-कॉमर्स फर्म Nykaa ने अपने पिंक फ्राइडे सेल के पहले दिन ग्रॉस मर्केनडाइज वैल्‍यू में 75 फीसदी और रेवेन्‍यू में 12 गुना ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने कहा कि उसने 21 नवंबर से शुरू हुई बिक्री के पहले दिन प्रति मिनट 400 से अधिक ऑर्डर दर्ज किए.

Hero MotoCorp

कंपनी ने 1 दिसंबर, 2022 से प्रभावी अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. कीमतों में बढ़ोतरी 1500 रुपये तक होगी. इससे कंपनी को किसी भी कास्‍ट इंपैक्‍ट को दूर करने और मार्जिन में सुधार करने में मदद मिलेगी.

Va Tech Wabag

वाटर टेक्‍नोलॉजी मल्‍टीनेशनल कंपनी Va Tech Wabag ने अनलिस्‍टेड नॉन-कन्‍वर्टिबल डिबेंचर (NCD) के जरिए 200 करोड़ रुपये जुटाने के लिए एशियाई विकास बैंक (ADB) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. 5 साल और 3 महीने की अवधि वाले NCD को 12 महीने की अवधि में ADB द्वारा सब्सक्राइब किया जाएगा. यह एडीबी का भारत में जल क्षेत्र की किसी कंपनी में पहला निवेश होगा.

JK Cement

सीमेंट कंपनी ने अपनी सीमेंट ग्राइंडिंग क्षमता में 2 मिलियन टन प्रति वर्ष की बढ़ोतरी की है, क्योंकि इसकी सहायक कंपनी Jaykaycem (Central) ने उत्तर प्रदेश में अपनी नई स्थापित सीमेंट निर्माण सुविधाओं में सीमेंट ग्राइंडिंग क्षमता सफलतापूर्वक शुरू कर दी है.

Muthoot Finance

मुथूट फाइनेंस एनसीडी के माध्यम से 300 करोड़ रुपये जुटाएगी. कंपनी प्रत्येक 1,000 रुपये के अंकित मूल्य के सिक्‍योर्ड रीडीमेबल नॉन-कन्‍वर्टिबल डिबेंचर के पब्लिक इश्‍यू के माध्यम से 300 करोड़ रुपये जुटाएगी. यह इश्यू 75 करोड़ रुपये के बेस इश्यू साइज के साथ है, जिसमें 300 करोड़ रुपये की किश्त सीमा तक कुल 225 करोड़ रुपये तक के ओवरसब्सक्रिप्शन को बनाए रखने का विकल्प है. इश्यू 28 नवंबर को खुलेगा और 19 दिसंबर को बंद होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-11-2022 at 08:42 IST

TRENDING NOW

Business News