मुख्य समाचार:

अमूल-मदर डेयरी को टक्कर देने के लिए पतंजलि का नया दांव, लॉन्च किया 6 माह तक खराब न होने वाला दूध

योग गुरू बाबा रामदेव ने यह लॉन्चिंग हरिद्वार से लाइव प्रेस कांफ्रेंस कर की.

May 27, 2019 11:06 PM

 

Baba Ramdev launched Patanjali milk with 6 month self lifeImage: Twitter

FMCG क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पतंजलि (Patanjali) ने 6 माह तक खराब नहीं होने वाला दूध लॉन्च किया है. टेट्रा पैक में आने वाला यह दूध गाय का होगा. और इसकी कीमत 60 रुपये प्रति लीटर होगी. यह पूरे देश में पतंजलि स्टोर्स के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा. योग गुरू बाबा रामदेव ने यह लॉन्चिंग हरिद्वार से लाइव प्रेस कांफ्रेंस कर की.

इसके साथ ही बाबा रामदेव ने पतंजलि टोंड मिल्क, छाछ, दही , पनीर भी लॉन्च किए. उन्होंने बताया कि टोंड मिल्क 40 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मंगलवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. यह 500 एमएल व 1 लीटर पैक में मिलेगा.

अभी इन जगहों पर मिलेगा टोंड मिल्क

पतंजलि टोंड मिल्क को पहले दिल्ली-एनसीआर, हरिद्वार, जयपुर और महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, अहमदनगर, औरंगाबाद के बाजारों में उतारा गया है. इसे आगे पूरे देश में पहुंचाने की योजना है.

अमूल-मदर डेयरी से कितना सस्ता

बाबा रामदेव ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में प​तंजलि गाय का दूध की हिस्सेदारी करीब 20 फीसदी है. पतंजलि का टोंड मिल्क अमूल व मदर डेयरी के टोंड मिल्क से 4 रुपये सस्ता है. पतंजलि दही, अमूल और मदर डेयरी के दही से 5 रुपये सस्ता है. इसकी कीमत 40 रुपये प्रति किलो है, जबकि अमूल और मदर डेयरी के दही 45 रुपये प्रति किलो हैं. हालांकि पतंजलि काउ बटर अमूल और मदर डेयरी से 4 रुपये महंगा है.

अपना बिजनेस शुरू करने का मौका, ये बैंक दे रहा है सस्ता कर्ज

जल्द आएगा हर्बल और फुल क्रीम Patanjali दूध

बाबा रामदेव ने कहा कि बाकी कंपनियों के लिए देश बाजार है लेकिन हमारे लिए देश एक परिवार है. जल्द ही हम फ्लेवर्ड दूध की तर्ज पर जड़ी-बूटियों वाला हर्बल मिल्क भी लेकर आएंगे. साथ ही पतंजलि आगे चलकर फुल क्रीम दूध भी लेकर आएगी.

दुग्ध उत्पादकों से दूध खरीद 10 लाख पर पहुंचाने का लक्ष्य

योग गुरु ने कहा कि पतंजलि किसानों का भी कल्याण चाहती है. इसी वजह से 15 हजार किसानों के खाते खुलवाए हैं और सीधे खातों में पैसे भेज रहे हैं, कोई बिचौलिया नहीं है. अभी हम 4 लाख लीटर दूध खरीद रहे हैं, आगे 10 लाख लीटर दूध खरीदने की योजना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अमूल-मदर डेयरी को टक्कर देने के लिए पतंजलि का नया दांव, लॉन्च किया 6 माह तक खराब न होने वाला दूध

Go to Top