सर्वाधिक पढ़ी गईं

Essar Steel को खरीदेगी आर्सेलर मित्तल, 42000 करोड़ में जीती बोली

यह ताजा घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब गुरूवार को एस्सार स्टील के प्रोमेर्ट्स ने कंपनी पर अपना नियंत्रण बनाए रखने की अंतिम कोशिश के तहत बैंकों का सारा बकाया चुकाने के लिए 47,507 करोड़ रुपये शुरुआत में नकद चुकाने की पेशकश की।

Updated: Oct 26, 2018 5:00 PM
Essar Steel, arcelormittal, business news in hindi, india business news, financial express hindiयह ताजा घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब गुरूवार को एस्सार स्टील के प्रोमेर्ट्स ने कंपनी पर अपना नियंत्रण बनाए रखने की अंतिम कोशिश के तहत बैंकों का सारा बकाया चुकाने के लिए 47,507 करोड़ रुपये शुरुआत में नकद चुकाने की पेशकश की. (Reuters)

दुनिया की सबसे बड़ी स्टील बनाने वाली कंपनी आर्सेलर मित्तल ने शुक्रवार को कहा कि कर्ज में डूबी आर्सेलर स्टील को करीब 42000 करोड़ रुपये में खरीदेगी. बैंक कर्ज में डूबी एस्सार स्टील इंडिया लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए आर्सेलर मित्तल ने बोली जीत ली है.

एस्सार स्टील पर बैंकों का 49,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है. आर्सेलर मित्तल ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है. उसने कहा कि एस्सार स्टील के लिए उसकी योजना उत्पादकता बढ़ाने के साथ मुनाफा बढ़ाना है.

बयान में कहा गया है कि कर्जदाताओं की समिति (COC) ने आर्सेलर मित्तल और उसके पार्टनर जापान के निप्पन स्टील एंड सुमितोमो मेटल कॉरपोरेशन को लेटर ऑफ इंटेंट जारी कर उन्हें ‘सफल आवेदक’ घोषित किया है.

यह ताजा घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब गुरूवार को एस्सार स्टील के प्रोमेर्ट्स ने कंपनी पर अपना नियंत्रण बनाए रखने की अंतिम कोशिश के तहत बैंकों का सारा बकाया चुकाने के लिए 47,507 करोड़ रुपये शुरुआत में नकद चुकाने की पेशकश की. शुरुआती भुगतान समेत कुल 54,389 करोड़ रुपये का भुगतान करने की पेशकश की गई. प्रोमोटर्स ने यह प्रस्ताव कंपनी को दिवाला और डेब्ट रिलीफ प्रक्रिया से बाहर निकालने के लिए दिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Essar Steel को खरीदेगी आर्सेलर मित्तल, 42000 करोड़ में जीती बोली

Go to Top