सर्वाधिक पढ़ी गईं

Apple iPhone मैन्युफैक्चरर Wistron कर्नाटक के प्लांट में जल्द दोबारा शुरू करेगी उत्पादन, हिंसा के बाद था बंद

Wistron अगले कुछ दिनों में कर्नाटक के कोलार में दोबारा प्रोडक्शन शुरू करेगी.

February 18, 2021 10:32 PM
Apple iPhone manufacturer Wistron to restart production in karnataka plantWistron अगले कुछ दिनों में कर्नाटक के कोलार में दोबारा प्रोडक्शन शुरू करेगी.

ताइवान में आधारित Wistron, जो एप्पल इंक (Apple Inc) के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर मैन्युफैक्चरर है, अगले कुछ दिनों में कर्नाटक के कोलार में दोबारा प्रोडक्शन शुरू करेगी. यह जानकारी बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. कोलार जिले में नारासुपारा में फैक्ट्री 12 दिसंबर से बंद है. उस समय करीब चार हजार कर्मचारियों ने वेतन से संबंधित मुद्दों पर फैसिलिटी में तोड़फोड़ की थी.

कंपनी ने मानी थी अपनी गलती

कंपनी ने भारतीय परिचालन को देखने वाले अपने वाइस प्रेसिडेंट को हटा दिया था. इसके साथ उसने माना था कि कुछ कर्मचारियों को समय पर या सही भुगतान नहीं किया जा रहा है. कंपनी ने इस लापरवाही पर माफी मांगी थी. Wistron के मैनेजिंग डायरेक्टर सुदिप्तो गुप्ता की अगुवाई में एक टीम शेट्टर से विधान सौधा मे मिली और उन्हें फैसिलिटी में उत्पादन शुरू करने के लिए दोबारा नियुक्ति की प्रक्रिया को आरंभ करने को लेकर जानकारी दी. शेट्टर ने खेद जताया कि ऐसी घटना हुई थी.

शेट्टर ने कहा कि हालांकि, कर्नाटक उद्योगों के लिए सही वातावरण बनाने के लिए मेहनत से काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि दोबारा नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है और उत्पादन दोबारा शुरू होने के लिए तैयार है. उन्होंने आगे बताया कि राज्य सरकार और उद्योग विभाग द्वारा समर्थन दिया जाएगा. 9 फरवरी को Wistron स्मार्ट डिवाइसेज सीईओ David Shen ने कोलार में कामकाज को दोबारा शुरू करने का एलान किया था. उन्होंने कहा था कि कंपनी मापदंडों को बढ़ाने और मामेल को सही करने के लिए पूरी तरह से काम कर रही है.

WhatsApp की तरह Telegram और Signal पर भी भेज सकते हैं एनिमेटेड स्टीकर्स, इन स्टेप्स को करें फॉलो

शेन ने बयान में कहा था कि सभी कर्मचारियों को तत्काल और पूरी तरह भुगतान किर दिया गया है और उन्होंने नई नियुक्ति और पे रोल सिस्टम को लागू कर दिया है, जिससे यह सुनिश्चित हो कि सभी लोगों को सही तरीके से भुगतान किया जाए और आगे बढ़ने के लिए सही डॉक्यूमेंटेशन उपलब्ध कराया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Apple iPhone मैन्युफैक्चरर Wistron कर्नाटक के प्लांट में जल्द दोबारा शुरू करेगी उत्पादन, हिंसा के बाद था बंद

Go to Top