scorecardresearch

Apollo Tyres: टायर बनाने वाली कंपनी का शेयर देगा 73% रिटर्न! लंबे करेक्शन से निकलकर बना सकता है नया हाई

Apollo Tyres का FY26 तक 15 फीसदी EBITDA मार्जिन के साथ रेवेन्यू टारगेट 500 करोड़ डॉलर का है. इसमें इंडिया आपरेशन से रेवेन्यू टारगेट 300-350 करोड़ डॉलर का है.

Apollo Tyres के शेयर में पिछले कुछ महीनों से करेक्शन का दौर चल रहा है. (image: pixabay)

Apollo Tyres Stock Price: अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) के शेयर में पिछले कुछ महीनों से करेक्शन का दौर चल रहा है. इस साल 17 जनवरी को 52 हफ्तों का नया हाई बनाने के बाद शेयर में लगातार कमजोरी देखने को मिल रही है. इस साल अबतक शेयर में करीब 24 फीसदी और 1 साल के हाई से करीब 30 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. देखें तो शेयर लंबे समय से एक दायरे में बना हुआ है. हालांकि अब इसमें ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को बड़ी रैली दिख रही है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में मौजूदा भाव से 70 फीसदी से भी ज्यादा तेजी कर अनुमान जताया है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि डोमेस्टिक और ग्लोबल मार्केट में डिमांड रिकवरी का फायदा कंपनी को होगा.

LIC का मार्केट कैप 30% साफ, शेयर रिकॉर्ड लो पर; लेकिन ब्रोकरेज ने दी ओवरवेट रेटिंग, चेक करें टारगेट

डोमेस्टिक डिमांड में सुधार

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की रिपोर्ट के अनुसार Apollo Tyres का FY26 तक 15 फीसदी EBITDA मार्जिन के साथ रेवेन्यू टारगेट 500 करोड़ डॉलर का है. इसमें इंडिया आपरेशन से रेवेन्यू टारगेट 300-350 करोड़ डॉलर का है. जबकि EU आपरेशंस से रेवेन्यू टारगेट 150 करोड़ डॉलर का है. ब्रोकरेज का कहना है कि डोमेस्टिक डिमांड में सुधार हो रहा है, वहीं Apollo Tyres को उम्मीद है कि रिप्लेसमेंट डिमांड में सुधार होगा, जिससे कंपनी को मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद मिल सकती है. कंपनी अलग अलग प्लांट में कैपेसिटी बढ़ाने पर भी फोकस कर रही है.

प्राइस हाइक का फायदा

Apollo Tyres का भारत या EU में कैपेक्स एक्सपेंशन का प्लान नहीं है. बेहतर RoCEs पर फोकस है. कंपनी ने जून 2022 में भारत और EU में 3-4%/8-9% प्राइस हाइक किया था, जिसका फायदा आगे मिलेगा. ICV सेग्मेंट और टिपर में डिमांड पिकअप कर रहा है. कंपनी की कैपेसिटी यूटिलाइजेशन की क्षमता बढ़ी है. कंपनी को FY23-FY24E में बेहतर ग्रोथ का अनुमान है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में निवेश की सलाह दी है और टारगेट प्राइस 305 रुपये का दिया है. करंट प्राइस 176 रुपये के लिहाज से इसमें 73 फीसदी रिटर्न का अनुमान है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News