सर्वाधिक पढ़ी गईं

भारतीय निवेशकों के लिए US स्टॉक्स में निवेश करना होगा आसान, एंजेल ब्रोकिंग का वेस्‍टेड फाइनेंस के साथ करार

वेस्‍टेड फाइनेंस करार के तहत एंजेल ब्रोकिंग के ग्राहकों को फ्रैक्‍शनल शेयर्स में निवेश, कभी भी निकासी जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

February 25, 2021 4:53 PM
Angel Broking, Vested Finance, Indian investors] invest in US stock market, ETF, Angel Broking Vested, stock marketअमेरिका सबसे बड़े ग्लोबल मार्केट में से एक है और दुनिया की अनेक बड़ी कंपनियां नैस्‍डेक एवं डाउ जोंस पर लिस्टेड हैं. (Representational Image)

भारतीय निवेशकों के लिए अमेरिकी स्टॉक्स में निवेश करना और आसान हुआ है. एंजेल ब्रोकिंग ने ‘वेस्‍टेड फाइनेंस’ से एक करार किया है, जिसके तहत भारतीय निवेशकों को अंतरराष्ट्रीय निवेश की सुविधा उपलब्ध होगी. इसके जरिए निवेशक, अमेरिकी स्‍टॉक्‍स और ईटीएफ में सिर्फ ए​क​ क्लिक पर आसानी से निवेश कर सकते हैं.

वेस्‍टेड फाइनेंस के साथ इस करार के बाद एंजेल ब्रोकिंग अब अपने ग्राहकों को अधिक सर्विसेज उपलब्ध करा सकेगा. इन नई सेवाओं के कई लाभ होंगे, जैसेकि फ्रैक्‍शनल शेयर्स में निवेश किया जा सकेगा, न्‍यूनतम बैलेंस की कोई आवश्‍यकता नहीं होगी, कभी भी निकासी की जा सकेगी और इसके साइन-अप की प्रक्रिया तेज व आसान है.

एंजेल ब्रोकिंग के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर प्रभाकर तिवारी ने बताया कि अमेरिका सबसे बड़े ग्लोबल मार्केट में से एक है और दुनिया की अनेक बड़ी कंपनियां नैस्‍डेक एवं डाउ जोंस पर लिस्टेड हैं. एंजल ब्रोकिंग के कस्टमर अब एंजेल ब्रोकिंग वेस्‍टेड के जरिए अमेरिकी बाजारों में निवेश कर सकेंगे. इसमें निवेशकों को फ्रैक्‍शनल इन्‍वेस्टिंग का लाभ भी होता है. जहां कोई भी निवेशक, मौजूदा कीमत पर आंशिक स्‍टॉक खरीद सकते हैं. इस करार से हमारे निवेशक, प्री-बिल्‍ट पोर्टफोलियोज के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं जीनोम-एडिटिंग टेक्‍नोलॉजी जैसे थिमेटिक निवेश कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें… डिजिटल करंसी लाने की तैयारी में रिजर्व बैंक

वेस्‍टेड फाइनेंस के सीईओ एवं को-फाउंडर विरम शाह ने बताया कि युवा एवं तकनीकी जानकार और अनुभवी स्‍टॉक मार्केट निवेशकों दोनों का ही रुझान अमेरिकी बाजारों में बढ़ रहा है. हमें उम्‍मीद है कि हम एंजेल ब्रोकिंग के साथ मिलकर भारतीय निवेशकों के लिए वैश्विक निवेश को अधिक सुलभ करा सकेंगे. वेस्‍टेड का मकसद निवेशकों को उनके पोर्टफोलियो को ग्लोबली डायवर्सिफाई करना है.

बता दें, वेस्‍टेड फाइनेंस यूएस सिक्‍योरिटीज एंड एक्‍सचेंज कमीशन (एसईसी) रजिस्‍टर्ड इन्‍वेस्‍टमेंट एडवाइजर (आरआईए) है जो निवेश के लिए ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म उपलब्‍ध कराता है. इसका मुख्यालय कैलिफोर्निया में है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. भारतीय निवेशकों के लिए US स्टॉक्स में निवेश करना होगा आसान, एंजेल ब्रोकिंग का वेस्‍टेड फाइनेंस के साथ करार

Go to Top