मुख्य समाचार:
  1. अमूल 200 ml बोतल पैक में लाएगी केमल मिल्क, 25 रु होगी कीमत

अमूल 200 ml बोतल पैक में लाएगी केमल मिल्क, 25 रु होगी कीमत

इसे एक सप्ताह के अंदर पेश किया जाएगा. यह बात अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढी ने कही है.

July 22, 2019 8:44 PM
AMUL to introduce camel milk in sizes of 200 ml pet bottlesImage: Twitter

डेयरी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमूल ने केमल मिल्क को 200 एमएल पैट बोतल में उतारने का फैसला किया है. इसे एक सप्ताह के अंदर पेश किया जाएगा. यह बात अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढी ने कही है. अभी अमूल 500 एमएल पैट बोतल में केमल मिल्क की पेशकश करती है.

सोढ़ी ने कहा कि इस 200 एमएल केमल मिल्क बोतल पैक की कीमत 25 रुपये प्रति बोतल होगी. इसे गांधीनगर, अहमदाबाद की अमूल डेयरी के आधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनाया जा रहा है.

जनवरी में लॉन्च हुआ था अमूल केमल मिल्क

इस साल जनवरी में अमूल ने 500 एमएल पैट बोतल में केमल मिल्क को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 50 रुपये प्रति बोतल है.

दो रु महंगा हो चुका है अमूल दूध

अमूल दूध राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों पर दो रुपये महंगा हो चुका है. कंपनी ने यह बढ़ोत्तरी मई में की थी. यह निर्णय कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते किया गया. अमूल दूध के दाम दो साल बाद बढ़ाए गए हैं. इससे पहले, मार्च 2017 में दूध के दाम संशोधित किए गए थे.

दूध उत्पादकों को होगा फायदा

Amul) ब्रांड नाम से डेयरी उत्पाद बेचने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (GCMMF) के मुताबिक, ‘‘दो साल के अंतराल के बाद दूध की कीमत में 2 रुपये लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है. इसका उद्देश्य दूध के उत्पादन में कमी और कच्चे माल की लागत में बढ़ोत्तरी के कारण दूध उत्पादकों को लाभकारी मूल्य उपलब्ध कराना है.’’

Go to Top