भक्तों के लिए Amul की खास पेशकश, लॉन्च किया ‘पंचामृत’

कंपनी ने अपने प्लांट्स में पंचामृत की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है.

Amul has launched new product Panchamrit, a blend of honey, sugar, curd, milk and ghee

Amul has launched new product Panchamrit, a blend of honey, sugar, curd, milk and ghee

डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) ने अब पंचामृत (Panchamrit) लॉन्च किया है. पंचामृत 5 सामग्रियों- शहद, चीनी, दही, दूध और घी का मिश्रण होता है और इसे आम तौर पर मंदिरों में प्रसाद के रूप में बांटा जाता है. अमूल ने यह प्रॉडक्ट मंदिर जाने वाले भक्तों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है. हालांकि अभी अमूल की ओर से इस बारे में आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन कंपनी ने अपने प्लांट्स में पंचामृत की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है.

Amul के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) आरएस सोढी ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को इस बात की पुष्टि की है कि पंचामृत पिछले 10 दिनों में लॉन्च हुआ अमूल का नया प्रॉडक्ट है. अमूल का पंचामृत सुविधाजनक और हाइजीनिक सिंगल सर्व पैक में उपलब्ध होगा. अभी उत्तर प्रदेश की आनंदा डेयरी और गुरुग्राम की ​बिदादा फूड्स पंचामृत की बिक्री करती है.

पिछले महीने यह प्रॉडक्ट किया था पेश

इससे पहले जून में अमूल ने तुलसी और जिंजर लाटे (Latte) को पेश करने की घोषणा की थी. कंपनी ने इसे इम्युनिटी मिल्क शॉट्स का नाम दिया था. इसके अलावा कंपनी इम्युनिटी अच्छी करने वाले एक अन्य प्रॉडक्ट हल्दी दूध की भी ​बिक्री करती है.

अब PhonePe से भी होगा Ola राइड का पेमेंट, पा सकते हैं 200 रु तक कैशबैक

महाराष्ट्र में सैंडविच ब्रेड कैटेगरी में भी उतरी

इसके अलावा अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए अमूल ने महाराष्ट्र में सैंडविच ब्रेड कैटेगरी में भी एंट्री की है. कंपनी का प्लान ब्रांडेड आटा कैटेगरी में एंट्री करने का भी है. ब्रांडेड आटा इंडस्ट्री का कारोबार 15000 करोड़ रुपये से ​अधिक का है. कंपनी अपने आटा का पायलट प्रॉजेक्ट गुजरात के आणंद में शुरू कर चुकी है. दिवाली के आसपास इसकी औपचारिक लॉन्चिंग हो सकती है. अभी ब्रांडेड आटा कैटेगरी में आईटीसी के आशीर्वाद और गोदरेज ग्रुप के पिल्सबरी का दबदबा है.

Story By: Prachi Gupta

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News