सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ami Organics Listing: एमी ऑर्गेनिक्स की मार्केट में शानदार एंट्री, प्रॉफिट बुक करें या होल्ड? निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय

Ami Organics Listing: स्पेशियलटी केमिकल बनाने वाली एमी ऑर्गेनिक्स के शेयरों की आज मार्केट में लिस्टिंग दमदार रही. आईपीओ प्राइस के मुकाबले इसके शेयर एनएसई और बीएसई पर करीब 49.18 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए.

September 14, 2021 11:27 AM
Ami Organics shares list at premium stock debuts at 49 percent premium to IPO priceएमी ऑर्गेनिक्स ने 610 रुपये के आईपीओ प्राइस के मुकाबले शेयर मार्केट में 910 रुपये के भाव पर अपने सफर की शुरुआत की.

Ami Organics Listing: स्पेशियलटी केमिकल बनाने वाली एमी ऑर्गेनिक्स के शेयरों की आज 14 सितंबर को मार्केट में लिस्टिंग दमदार रही. आईपीओ प्राइस के मुकाबले इसके शेयर एनएसई और बीएसई पर करीब 49.18 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए. 610 रुपये के आईपीओ प्राइस के मुकाबले एमी ऑर्गेनिक्स ने शेयर मार्केट में 910 रुपये के भाव पर अपने सफर की शुरुआत की. लिस्टिंग के समय इसकी मार्केट पूंजी 3,286.62 करोड़ रुपये रही. स्टॉक मार्केट में शुरूआत के बाद एमी ऑर्गेनिक्स ने आरती इंडस्ट्रीज, हिकल, वैलिएंट ऑर्गेनिक्स, विनाटी ऑर्गेनिक्स, नियूलैंड ऑर्गेनिक्स और अतुल की लीग ज्वाइन कर लिया है.

एमी ऑर्गेनिक्स का आईपीओ 64.54 गुना सब्सक्राइब हुआ था. आईपीओ से पहले प्राइमरी मार्केट में भी इसके शेयरों प्रीमियम भाव पर था. ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले 178 रुपये प्रीमियम पर थे. एमी ऑर्गेनिक्स एक्टिव फार्मा इनग्रेडिएंट्स (एपीआई) में इस्तेमाल होने वाले फार्मा इंटरमीडिएट्स बनाने वाली प्रमुख कंपनी है और इसके सिप्ला, कैडिल हेल्थकेयर समेत करीब 150 ग्राहक हैं.

खाने के तेल के बढ़ते भाव को थामने में सरकारी कोशिश नहीं आई काम, आयात शुल्क में कटौती का आम लोगों को नहीं मिला फायदा

एक्सपर्ट की ये है सलाह

  • कैपिटलावाया ग्लोबल रिसर्च के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट लिखिता चेपा के मुताबिक वित्त वर्ष 2019 से वित्त वर्ष 2021 तक ऑपरेशन से कंपनी का रेवेन्यू और टैक्स चुकाने के बाद नेट प्रॉफिट में लगातार बढ़ोतरी हुई है और इसका 50 फीसदी रेवेन्यू निर्यात से आता है. एमी ऑर्गेनिक्स के प्राइस बैंड 603-610 रुपये प्रति शेयर के अपर प्राइस के हिसाब से वित्त वर्ष 2021 की आय के मुकाबले 35.58x P/E पर है जोकि इंडस्ट्री के औसत 48.9x से कम है. ऐसे में चेपा का मानना है कि जिन निवेशकों को इसके शेयर आईपीओ के जरिए आवंटित हुए थे, उन्हें इसे लांग टर्म के लिए होल्ड करना चाहिए और जिन निवेशकों को इसके शेयर नहीं मिले थे, वे मीडियम से लांग टर्म के लिए इस शेयर को लिस्टिंग के बाद अब खरीद सकते हैं.
  • स्वास्तिक इंवेस्टमेंच के रिसर्च हेड संतोष मीना के मुताबिक एमी ऑर्गेनिक्स के आईपीओ का वैल्यूएशन निवेशकों के लिए आकर्षक रहा. मीना के मुताबिक लांग टर्म में बेहतर घरेलू मांग और चीन-1 स्ट्रेटजी के चलते वैश्विक अवसर के चलते बेहतर प्रदर्शन कर सकती है. मीना ने इस स्टॉक को लंबे समय तक के लिए होल्ड करने की सलाह दी है.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Ami Organics Listing: एमी ऑर्गेनिक्स की मार्केट में शानदार एंट्री, प्रॉफिट बुक करें या होल्ड? निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय
Tags:IPO

Go to Top