मुख्य समाचार:

नीता अंबानी की बड़ी उपलब्धि, US की टाउन एंड कंट्री मैगजीन ने टॉप समाजसेवियों में दी जगह

अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन द्वारा 2020 के लिए जारी की गई इस सूची में नीता अंबानी भारत से शामिल होने वाली अकेली समाजसेवी हैं.

Published: June 21, 2020 7:53 PM
America’s leading magazine Town & Country has featured Nita Ambani and the Reliance Foundation among the Top Philanthropists of 2020टाउन एंड कंट्री अमेरिका की दिग्गज लाइफस्टाइल मैगजीन है. (Image: Forbes)

अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन टाउन एंड कंट्री ने नीता अंबानी (Nita Ambani) और रिलायंस फाउंडेशन को 2020 के दुनिया के टॉप समाजसेवियों (Philanthropists) में शामिल किया है. अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन द्वारा 2020 के लिए जारी की गई इस सूची में नीता अंबानी भारत से शामिल होने वाली अकेली समाजसेवी हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान समाज के विभिन्‍न तबकों के लिए राहत कार्यों, गरीबों व वर्कर्स को भोजन कराने, वित्तीय योगदान और देश के पहले कोविड-19 अस्‍पताल बनवाने जैसी समाजसेवाओं के लिए नीता अंबानी को सूची में जगह दी गई है.

नीता अंबानी के साथ टाउन एंड कंट्री की टॉप फिलांथरोपिस्ट्स की लिस्ट में टिम कुक, ओपरा विन्‍फ्रे, लॉरेन पॉवेल जॉब्‍स, लॉडर फैमिली, डी. वर्साचे, माइकल ब्‍लूमबर्ग, लियोनार्डो डी कैप्रियो और कई दूसरी हस्तियां शामिल हैं. मैगजीन ने नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन के प्रयासों पर रोशनी डालते हुए लिखा है कि फाउंडेशन ने लॉकडाउन के दौरान लाखों फ्रंटलाइन वर्कर्स और गरीब लोगों को खाना खिलाया और मास्क दिए. आपातकालीन कोष में 7.2 करोड़ डॉलर दान किए. इसके अलावा भारत का पहला कोविड-19 अस्‍पताल बनाने में आर्थिक मदद की.

सरकार और समाज की मदद को रहेंगे तैयार

नीता अंबानी ने इस उपलब्धि पर कहा कि संकट हमेशा राहत, संसाधन, सरलता और सबसे महत्वपूर्ण करुणा पर तत्‍काल ध्‍यान देने की मांग करता है. रिलायंस फाउंडेशन और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज में हमने खुद को सालों से संकट में तत्‍काल, बहुआयामी, सिस्टै​मे​टिक और उचित कदम उठाने के लिए तैयार किया हुआ है. हमें खुशी है कि हमारी पहल और प्रयासों को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर मान्‍यता दी जा रही है. हमारे सभी काम आवश्यकता के वक्त हमारी सरकार और समाज की मदद करने की दिशा में होंगे.

मैगजीन का हर साल एक इश्‍यू समाजसेवियों को समर्पित

टाउन एंड कंट्री अमेरिका की दिग्गज लाइफस्टाइल मैगजीन है. यह मैगजीन हर साल अपना पूरा एक इश्‍यू दुनियाभर के समाजसेवियों को समर्पित करती है. इसमें उन लोगों को शामिल किया जाता है, जिन्‍होंने अपने काम, प्रतिबद्धता और सरलता से दुनिया पर अपनी छाप छोड़ी हो. इस बार के एडिशन में मैगजीन में लिखा गया है कि सूची में शामिल किए लोगों ने ऐतिहासिक हालात में दुनियाभर में लाखों लोगों की जिंदगियां बचाई हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. नीता अंबानी की बड़ी उपलब्धि, US की टाउन एंड कंट्री मैगजीन ने टॉप समाजसेवियों में दी जगह

Go to Top