सर्वाधिक पढ़ी गईं

Amazon Prime Video की भारतीय फिल्म निर्माण कारोबार में एंट्री, प्रोड्यूस करेगी अक्षय कुमार की फिल्म

अमेजन डॉट कॉम (Amazon.com) का प्राइम वीडियो अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म को को-प्रोड्यूस करने जा रहा है.

March 18, 2021 5:21 PM
Amazon Prime Video is going to enter indian film producing business to produce an akshay kumar filmअमेजन डॉट कॉम (Amazon.com) का प्राइम वीडियो अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म को को-प्रोड्यूस करने जा रहा है.

अमेजन डॉट कॉम (Amazon.com) का प्राइम वीडियो अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म को को-प्रोड्यूस करने जा रहा है. यह भारतीय फिल्म प्रोडक्शन में स्ट्रीमिंग कंपनी का पहला कदम है. रॉयटर्स की एक रिपोर्टके मुताबिक, भारत अमेजन के सबसे तेजी से बढ़ते प्राइम वीडियो बाजार में से एक है, जहां फाउंडर जेफ बोजोस ने कहा कि भारत में कंपनी दुनिया की किसी भी दूसरी जगह से ज्यादा बेहतर कर रही है.

राम सेतु फिल्म का निर्माण

कंपनी ने बयान में बताया कि अमेजन प्राइम वी़डियो और दो स्टूडियोज राम सेतु फिल्म का निर्माण कर रहे हैं, जिसमें अक्षय कुमार काम करेंगे. फिल्म की रिलीज डेट का जिक्र नहीं किया गया है. अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया में कंटेंट के हेड विजय सुब्रमण्यम ने कहा कि वे फिल्म को को-प्रोड्यूस करने का आगे कदम उठाकर बेहद खुश हैं जो हमारी भारतीय संस्कृति को दिखाती है.

फिल्म का शीर्षक एक ब्रिज का हिंदा नाम है, जो लाइमस्टोन से बना है और दक्षिणी राज्य तमिलनाडु को भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका से जोड़ता है. भारतीय पौराणिक कथाओं के मुताबिक, इस ब्रिज को हिंदू भगवान श्रीराम की सेना ने बनाया था.

HUL, ITC, M&M, बंधन बैंक, डालमिया भारत; निवेश पर क्या है ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस की सलाह

भारत में कंपनी का बड़ा बिजनेस

भारत में, अमेजन का प्राइम लॉयल्टी प्रोग्राम, जो फ्री डिलीवरी, सेल के दौरान डील का पहले एक्सेस और फ्री म्यूजिक और वीडियो स्ट्रीमिंग ऑफर करता है, उसकी कीमत सालाना 999 रुपये (13.77 डॉलर) है.

भारत में अमेजन को हाल ही में मुश्किल का सामना भी करना पड़ा था. कंपनी ने अपनी ऑरिजनल टीवी सीरीज तांडव में कुछ सीन्स पर धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने को लेकर सार्वजनिक माफी मांगी थी. इस विवाद ने बॉलीवुड, अमेजन प्राइम वीडियो और उसके प्रतिद्वंद्वी नेटफ्लिक्स को तेजी से बढ़ते बाजार में स्क्रिप्ट पर कड़ी नजर रखने को लेकर आगाह किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Amazon Prime Video की भारतीय फिल्म निर्माण कारोबार में एंट्री, प्रोड्यूस करेगी अक्षय कुमार की फिल्म

Go to Top