मुख्य समाचार:

दिवाली से पहले Amazon की बड़ी तैयारी, कस्टमर्स के साथ सेलर्स को भी होगा फायदा

अमेजन ने मंगलवार को कहा कि वह देश में सोर्ट सेंटर खोल रही है और मौजूदा ऐसी आठ सुविधाओं का विस्तार कर रही है.

Updated: Sep 08, 2020 5:32 PM
amazon is preparing for festive season will benefit customers and sellersअमेजन ने मंगलवार को कहा कि वह देश में सोर्ट सेंटर खोल रही है और मौजूदा ऐसी आठ सुविधाओं का विस्तार कर रही है.

Amazon Festive Season ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने मंगलवार को कहा कि वह देश में सोर्ट सेंटर खोल रही है और मौजूदा ऐसी आठ सुविधाओं का विस्तार कर रही है, जिससे त्योहारी सीजन से पहले उसकी क्षमता मजबूत हो. बयान में कहा गया है कि नए पांच सोर्ट सेंटर्स को विशाखापट्टनम, फारुखनगर, बेंगलुरू, मुंबई और अहमदाबाद में लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद लिखा है कि इन नई बिल्डिंगों के अलावा अमेजन इंडिया मौजूदा आठ सोर्ट सेंटर्स का भी विस्तार करेगी जिससे 19 राज्यों में उसका कुल सोर्टेशन एरिया बढ़कर 2.2 मिलियन से ज्यादा हो जाएगा.

डिलीवरी स्पीड और कनेक्टिविटी बढ़ेगी

कंपनी ने बयान में कहा है कि इस विस्तार के साथ अमेजन इंडिया भारत में त्योहारी सीजन से पहले अपने ग्राहकों और विक्रेताओं के लिए अपनी डिलीवरी स्पीड और कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी.

अमेजन के सोर्ट सेंटर ग्राहकों के पैकेज को डिलीवरी स्टेशन को भेजने से पहले अलग किया जाता है. सोर्टेशन लोकेशन और ग्राहकों के परिवहन के माध्यम के जरिए पर निर्भर करता है. अमेजन के लॉजिस्टिक्स नेटवर्क का एक मुख्य भाग ये सोर्ट सेंटर्स टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन सेंटर का लाभ लेकर देश में ग्राहकों और विक्रेताओं के लिए पैकेजों के परिवहन की रफ्तार को बढ़ाता है.

ICICI Bank-Videocon केस: 19 सितंबर तक ED की कस्टडी में रहेंगे दीपक कोचर

नौकरी के अवसर भी बढ़ेंगे

अमेजन इंडिया (टांसपोर्टेशन सर्विसेज) के डायरेक्टर अभिनव सिंह ने कहा कि सोर्ट सेंटर नेटवर्क में निवेश और विस्तार करके वे आने वाले त्योहारी सीजन से पहले ग्राहकों को विक्रेता की सुविधा को सुनिश्चित कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस विस्तार से लोगों और सहायक उद्योगों के लिए सैकड़ों अवसर पैदा होंगे खासकर ऐसे समय में जब आर्थिक विकास देश के लिए प्राथमिकता है.

ई-कॉमर्स कंपनियों को त्योहारी सेल के दौरान अपने बिजनेस में बहुत बढ़ावा होता है. और वे समय से पहले बढ़ा निवेश करती हैं जिससे उनकी ऑर्डर में बढ़ोतरी को संभालने की क्षमता में इजाफा हो सके. इस साल जुलाई में अमेजन इंडिया ने अपने वेयरहाउसिंग नेटवर्क के विस्तार की योजना का भी एलान किया था जिसमें दस नए फुलफिलमेंट सेंटर्स और पांच मौजूदा बिल्डिंग का विस्तार शामिल था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. दिवाली से पहले Amazon की बड़ी तैयारी, कस्टमर्स के साथ सेलर्स को भी होगा फायदा
Tags:Amazon

Go to Top