मुख्य समाचार:

अब Amazon से खाना भी होगा ऑर्डर, Zomato और Swiggy को मिलेगी कड़ी टक्कर

Amazon India बेंगलुरू के कुछ हिस्सों में अपनी फूड डिलीवरी सेवा को लॉन्च कर रही है.

May 21, 2020 6:58 PM
amazon enters food delivery market in india will compete with zomato and swiggyAmazon India बेंगलुरू के कुछ हिस्सों में अपनी फूड डिलीवरी सेवा को लॉन्च कर रही है. (Image: Reuters)

अमेजन इंडिया (Amazon India) ने गुरुवार को कहा कि वह बेंगलुरू के कुछ हिस्सों में अपनी फूड डिलीवरी सेवा को लॉन्च कर रही है. इस कदम से ई-कॉमर्स कंपनी देश में जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) को कड़ी टक्कर देगी.अमेजन इंडिया कई महीनों से इस सेवा की टेस्टिंग कर रही थी. कंपनी ने यह एलान ऐसे समय में किया है जब जोमैटो और स्विगी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने 1600 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की बात कही है.

अमेजन इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि ग्राहक उन्हें कुछ समय से कह रहे थे कि वे अमेजन पर दूसरी जरूरी चीजों की खरीदारी करने के साथ तैयार खाने को ऑर्डर करना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में यह विशेष तौर पर सही है क्योंकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहेंगे. वे इस बात को भी समझते हैं कि लोकल बिजनेस को जो मदद मिल सके, उन सब की जरूरत है.

कंपनी ने अभी विस्तार की नहीं दी जानकारी

कंपनी ने भारतीय बाजार में उसके विस्तार करने की योजना के बारे में आगे कोई जानकारी नहीं दी है. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि अमेजन फूड को बेंगलुरू के चुनिंदा पिन कोड पर लॉन्च किया जाएगा. इससे ग्राहक चुने गए लोकल रेस्टोरेंट और क्लाउड किचन से ऑर्डर कर पाएंगे जो कंपनी के उच्च सुरक्षा मानकों पर खरे उतरेंगे. उन्होंने बताया कि वे सुरक्षा के सबसे ऊंचे मानकों का पालन कर रहे हैं. वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि ग्राहक अच्छे अनुभव के साथ सुरक्षित रहें.

Swiggy ने झारखंड में शुरू की शराब की होम डिलीवरी, दूसरी राज्य सरकारों से भी कर रही बात

वर्तमान में 100 से ज्यादा रेस्टोरेंट कवर होंगे

यह सेवा शुरुआत में बेगलुरू के चार पिन कोड में उपलब्ध होगी और 100 से ज्यादा रेस्टोरेंट को कवर करेगी. इनमें Box8, Chai point, Chaayos, Faasos, Mad Over Donuts जैसे आउटलेट के साथ Radisson और Marriott जैसी होटल चेन के रेस्टोरेंट भी शामिल होंगे. कोई भी व्यक्ति अमेजन ऐप के जरिए ऑर्डर कर सकता है लेकिन यह विकल्प वर्तमान में इन 4 पिन कोड वाले ग्राहकों को ही दिखेगा. अमेजन भारत में फूड डिलीवरी सर्विस को अपने कर्मचारियों के बीच छह महीने से ज्यादा समय से टेस्ट कर रही है. अमेजन का फूड डिलीवरी के क्षेत्र में आना जोमैटो और स्विगी के लिए बड़ी चुनौती हो सकता है जिनका देश के फूड डिलीवरी बाजार में बड़ा हिस्सा है.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब Amazon से खाना भी होगा ऑर्डर, Zomato और Swiggy को मिलेगी कड़ी टक्कर
Tags:Amazon

Go to Top