सर्वाधिक पढ़ी गईं

Amazon का भारतीय विक्रेता Cloudtail के साथ खत्म होगा करार, बाकी विक्रेताओं से ज्यादा अहमियत देने के लगते रहे हैं आरोप

अमेजन (Amazon.com Inc) और भारत में उसके सबसे बड़े विक्रेताओं में से एक क्लाउडटेल (Cloudtail) ने अपना संबंध खत्म करने का एलान किया है.

Updated: Aug 09, 2021 10:45 PM
amazon ends its contract with indian seller Cloudtailअमेजन इंडिया इंक और भारत में उसके सबसे बड़े विक्रेताओं में से एक क्लाउडटेल (Cloudtail) ने अपना संबंध खत्म करने का एलान किया है.

अमेजन (Amazon.com Inc) और भारत में उसके सबसे बड़े विक्रेताओं में से एक क्लाउडटेल (Cloudtail) ने अपना संबंध खत्म करने का एलान किया है. अमेजन पर सालों से क्लाउडटेल को ज्यादा प्राथमिकता देने के आरोप लग रहे थे. अमेजन और भारत की Catamaran, जो Cloudtail को नियंत्रण करती है, उनके बीच कॉन्टैक्ट का रिन्यूअल 19 मई 2022 को होना था. लेकिन दोनों कंपनियों ने मिलकर इसे तय तारीख से आग नहीं बढ़ाने का फैसला किया है.

फरवरी में रॉयटर्स की एक पड़ताल में सामने आया था कि अमेजन के दस्तावेजों के मुताबिक, अमेरिकी कंपनी ने कुछ सालों तक कई विक्रेताओं को ज्यादा प्राथमिकता दी है, जिनमें क्लाउडटेल भी शामिल है. इसके मुताबिक, ऐसा उसने भारत के विदेशी निवेश को लेकर नियमों से बचने के लिए किया है.

Aditya Birla Sun Life IPO: आदित्य बिरला सनलाइफ AMC के आईपीओ को SEBI की हरी झंडी, 1500 से 2000 हज़ार करोड़ तक हो सकता है साइज़

अमेजन ने दी सफाई

अमेजन ने बयान जारी करके कहा कि उसने किसी विक्रेता को प्राथमिकता नहीं दी है और वह कानून का पालन करती है. अमेजन और Catamaran की ओर से जारी बयान में यह नहीं क्या गया है कि उन्होंने अपने ज्वॉइंट वेंचर को खत्म करने का फैसला क्यों किया है.

(Input: Reuters)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Amazon का भारतीय विक्रेता Cloudtail के साथ खत्म होगा करार, बाकी विक्रेताओं से ज्यादा अहमियत देने के लगते रहे हैं आरोप
Tags:Amazon

Go to Top