मुख्य समाचार:

अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी प्रोग्राम: खुद के बनें बॉस, हर घंटे 120-140 रुपये कमाने का मौका

अमेजन इंडिया ने देश के 35 से ज्यादा शहरों में अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी प्रोग्राम के विस्तार का एलान किया है.

Published: June 18, 2020 5:24 PM
amazon creates thousands of job opportunities expands amazon flex in more than 35 citiesअमेजन इंडिया ने देश के 35 से ज्यादा शहरों में अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी प्रोग्राम के विस्तार का एलान किया है. (Image: Reuters)

अमेजन (Amazon) इंडिया ने गुरुवार को देश के 35 से ज्यादा शहरों में अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी प्रोग्राम के विस्तार का एलान किया है. इस वैश्विक डिलीवरी प्रोग्राम को जून 2019 में लॉन्च किया गया था और इसका लक्ष्य पार्ट टाइम काम के अवसर पैदा करना है. कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, उसका मकसद है कि लोग खुद के बॉस बनें, खुद का शेड्यूल बनाएं और अमेजन के ग्राहकों को पैकेजेस की डिलीवरी कर प्रति घंटा 120 से 140 रुपये कमाएं.

जून 2019 में लॉन्च हुआ प्रोग्राम

जून 2019 में यह प्रोग्राम 3 शहरों तक सीमित था, जो जून 2020 में 35 शहरों तक पहुंच गया. इस विस्तार ने मेट्रो शहरों और नॉन-मेट्रो शहरों जैसे रायपुर, हुबली, ग्वालियर और नासिक आदि में लोगों के लिये पार्ट-टाइम काम के हजारों अवसर पैदा हुए हैं.

अमेजन फ्लेक्स प्रोग्राम के विस्तार से कंपनी की डिलीवरी क्षमता बढ़ाने से ऐसे समय में और मदद मिलेगी, जब देशभर के ग्राहक अपने घर पर उत्पादों की सुरक्षित आपूर्ति के लिए अमेजन इंडिया की सेवाओं पर निर्भर हैं. कंपनी ने बताया कि जून 2019 में अपने लॉन्च के बाद से इस प्रोग्राम ने ऐसे स्टूडेंट्स, गृहिणियों और लोगों के लिए अवसर पैदा किए हैं, जो अपने खाली समय में अमेजन के पैकेजेस की डिलीवरी कर अपनी आय बढ़ाना चाहते हैं.

चीनी प्रोडक्ट का विज्ञापन न करें फिल्म-खेल जगत की हस्तियां, ‘बॉयकाट चाइना’ अभियान का बनें हिस्सा: CAIT

ऐसे बनें प्रोग्राम का हिस्सा

इच्छुक डिलीवरी पार्टनर्स साइन-अप कर अपना शेड्यूल चुन सकते हैं और पैकेजेस डिलीवर कर सकते हैं. वो ये सब अमेज़न फ्लेक्स ऐप के इस्‍तेमाल से कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिये इच्छुक लोग https://flex.amazon.in पर जा सकते हैं.

अमेजन ने बताया कि कंपनी अपने एसोसिएट्स, पार्टनर्स, कर्मचारियों और ग्राहकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और उसने इसके लिए कई उपाय किए हैं जिनमें इस महामारी के दौरान अपने लोगों की सुरक्षा के लिए अपने फुलफिलमेंट नेटवर्क में प्रक्रिया संबंधी लगभग 100 महत्वपूर्ण बदलाव शामिल हैं. इसमें चेहरा ढकना अनिवार्य करना, बार-बार छूए जाने वाले क्षेत्रों की नियमित सफाई के साथ सभी साइट्स पर सफाई की तीव्रता बढ़ाना, प्रत्‍येक फ्लेक्‍स पार्टनर की थर्मल स्‍क्रीनिंग और अमेजन फ्लेक्स पार्टनर्स समेत सभी एसोसिएट्स के बीच सुरक्षा अनिवार्यताओं पर जागरूकता पैदा करना, जैसे हाथ धोना और हाथों को स्वच्छ बनाना आदि शामिल हैं.

पिछले तीन महीने में कंपनी ने फ्लेक्स पार्टनर्स की ऑन बोर्डिंग प्रोसेस और प्रशिक्षण को पूरी तरह से बदलकर वर्चुअल बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है इसके अलावा फ्लेक्‍स पार्टनर्स के लिए डिजिटलाइज्‍ड ट्रेनिंग की पेशकश की है और बिल्डिंग्‍स में डिलीवरी एसोसिएट्स के लिये नो टच चेक-इन को लागू किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी प्रोग्राम: खुद के बनें बॉस, हर घंटे 120-140 रुपये कमाने का मौका
Tags:Amazon

Go to Top