scorecardresearch

समारा कैपिटल FRL में 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार, अमेजन ने की पुष्टि

इस समझौते के अनुसार, 7,000 करोड़ रुपये में खरीद की बात कही गई है. अमेजन ने कहा कि समारा समझौते के तहत FRL की सभी रिटेल एसेट्स का अधिग्रहण किया जाना है.

Amazon confirms Samara Capital ready to invest Rs 7,000 cr in FRL to acquire assets
समारा कैपिटल कर्ज में डूबी कंपनी FRL की सभी रिटेल एसेट्स को खरीदने के लिए 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है.

अमेजन (Amazon) ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स को पत्र लिखकर कहा है कि समारा कैपिटल (Samara Capital) कर्ज में डूबी कंपनी FRL की सभी रिटेल एसेट्स को खरीदने के लिए 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है. सूत्रों के अनुसार, उन्होंने कहा कि अमेजन ने रिटेल कंपनी को रविवार तक जांच-परख की रिपोर्ट (खरीदारी से संबंधित वित्तीय ब्यौरा) समारा को सौंपने के लिए कहा है. इससे पहले अमेजन ने 19 जनवरी को FRL के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स से संपर्क कर कंपनी की वित्तीय चिंताओं को दूर करने के लिए मदद की इच्छा जताई थी.

रघुराम राजन की सरकार को सलाह, खर्चों में सावधानी बरतने की जरूरत, K शेप रिकवरी रोकने के लिए उपाय करना जरूरी

इसके जवाब में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स ने अमेजन को 22 जनवरी तक इस बात की पुष्टि करने को कहा कि क्या वह 29 जनवरी, 2022 तक एफआरएल के कर्जदाताओं को देने के लिए रिटेल कंपनी में 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. अमेजन ने 22 जनवरी को अपने जवाब में कहा, ‘‘हम पुष्टि करते हैं कि 21 जनवरी, 2022 को आपके पत्र के आधार पर समारा कैपिटल ने एक बार फिर हमें बताया है कि उनकी दिलचस्पी है और वह समारा, FRL और FRL के प्रमोटरों के बीच हस्ताक्षरित 30 जून 2020 की पेशकश को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’

Budget Expectations 2022: फार्मा इंडस्ट्री को हेल्थकेयर सेक्टर के बजट आवंटन में बढ़ोतरी की उम्मीद, बिजनेस आसान बनाने के लिए प्रक्रियाओं को सरल करने की मांग

सभी रिटेल एसेट्स का किया जाएगा अधिग्रहण

इस समझौते के अनुसार, 7,000 करोड़ रुपये में खरीद की बात कही गई है. अमेजन ने अपने पत्र में कहा कि समारा समझौते के तहत एफआरएल की सभी रिटेल एसेट्स का अधिग्रहण किया जाना है, जिसमें ईजी डे, आधार और हेरिटेज ब्रांड शामिल हैं. यह अधिग्रहण समारा की अगुवाई में भारतीय स्वामित्व और नियंत्रण वाली इकाई द्वारा किया जाएगा, जिसे अमेजन का समर्थन हासिल होगा. इस संबंध में अमेजन और फ्यूचर समूह को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News