मुख्य समाचार:

होम फर्निशिंग के साथ रेस्टोरेंट बिजनेस में भी फेमस है Ikea, भारतीयों को परोसेगी दाल मखनी, समोसा और बिरयानी

आइकिया जितना अपने फर्नीचर के लिए दुनिया भर में मशहूर है उतना ही मशहूर अपने रेस्टोरेंट्स के लिए भी है और भारत में भी आइकिया अपने स्टोर के साथ रेस्टोरेंट लेकर आई है.

August 9, 2018 11:13 AM
ikea restaurant india, ikea restaurant menu, ikea restaurant hours, ikea restaurants in india, ikea latest news in hindi, business news in hindiआइकिया जितना अपने फर्नीचर के लिए दुनिया भर में मशहूर है उतना ही मशहूर अपने रेस्टोरेंट्स के लिए भी है और भारत में भी आइकिया अपने स्टोर के साथ रेस्टोरेंट लेकर आई है. (Reuters)

स्वीडन की फर्नीचर कंपनी आइकिया ने आज गुरुवार को भारत में अपना पहला स्टोर खोला है. यह स्टोर हैदराबाद में खोला गया है. आइकिया की योजना भारत में 2025 तक 25 स्टोर खोलने की है. आइकिया ने कहा है कि हैदराबाद के बाद मुंबई, बेंगुलुरु और दिल्ली-एनसीआर में स्टोर खोले जाएंगे और इसके बाद पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद, सूरत और कोलकाता में भी स्टोर और रेस्टोरेंट खोलने की योजना है. आइकिया की योजना अगले तीन सालों में 200 मिलियन भारतीयों तक पहुंचने की है.

आइकिया जितना अपने फर्नीचर के लिए दुनिया भर में मशहूर है उतना ही मशहूर अपने रेस्टोरेंट्स के लिए भी है और भारत में भी आइकिया अपने स्टोर के साथ रेस्टोरेंट लेकर आई है. हैदराबाद में शुरू हुए स्टोर में रेस्टोरेंट भी रहेगा जिसमें करीब 1000 सीटें होंगी. आइकिया के इस रेस्टोरेंट में स्वीडिश और भारतीय व्यंजन मिलेंगे.

भारत में IKEA: हैदराबाद में खुला पहला स्टोर, अगले साल देश के ई-कॉमर्स सेगमेंट में भी रखेगी कदम

आइकिया के डिप्टी एमडी पेट्रीक एंटोनी ने कहा है कि रेस्टोरेंट में करीब 50 फीसदी मेन्यू स्वीडिश खाने से प्रेरित होंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास दाल मखनी, बिरयानी और समोसा जैसी डिशेस भी होंगे.

भारतीय रेस्टोरेंट में स्वीडिश मीटबॉल्स नहीं होंगे. हिंदू मान्यताओं को ध्यान में रखते हुए आइकिया पोर्क-और-बीफ को अपने मेन्यू से बाहर रखेगी. भारत में चिकन मीटबॉल, बिरयानी, समोसे और वेज हॉटडॉग जैसे आइटम जोड़े जाएंगे. यह पहली बार नहीं है जब आइकिया ने धार्मिक मान्यताओं का ख्याल रखा हो. आईकिया क्षेत्रीय डिशों पर ख़ासा ध्यान देती है. जैसे जापान में क्रेफिश, ब्रिटेन में चिप्स और फिश, दुबई में शावार्मा आदि वहां के क्षेत्रीय डिश हैं. आइकिया के मेन्यू अलग-अलग देशों में अलग-अलग होते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. होम फर्निशिंग के साथ रेस्टोरेंट बिजनेस में भी फेमस है Ikea, भारतीयों को परोसेगी दाल मखनी, समोसा और बिरयानी

Go to Top