scorecardresearch

Airtel के शेयरों में 4% से ज्यादा की तेजी, क्या आपको करना चाहिए निवेश? एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि एयरटेल में तेजी आ सकती है, खासकर 5जी रोलआउट के बाद. यह 6 महीने में 888 रुपये और एक साल में 1,050 रुपये के स्तर को भी छू सकता है.

Airtel shares rise 4% as firm to consider fund raising via preferential share issue, should you buy?
भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयर की कीमत मंगलवार को 4% से ज्यादा बढ़ गई.

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयर की कीमत मंगलवार को 4% से ज्यादा बढ़ गई. यह बढ़ोतरी टेल्को की उस घोषणा के एक दिन बाद हुई है जिसमें कहा गया कि बोर्ड अपने प्रमोटर समूह के अलावा अन्य निवेशकों के लिए प्रेफरेंशियल शेयर इश्यू जारी करके धन जुटाने पर विचार करेगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में एयरटेल के शेयर की कीमत आज 4.2% बढ़कर 720.15 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई. एक महीने में स्टॉक में लगभग 6% और पिछले एक साल में 25% से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक बैठक शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 को होने वाली है, जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ, प्रेफरेंशियल इश्यू (प्रमोटर रे अलावा / प्रमोटर ग्रुप) के माध्यम से इक्विटी शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा. वर्तमान में, मित्तल परिवार और SingTel (एयरटेल के प्रमोटर ग्रुप) के पास कंपनी की 55.93% हिस्सेदारी है, जबकि शेष हिस्सेदारी पब्लिक के पास है. मित्तल परिवार के पास प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 24.13% हिस्सेदारी है, वहीं SingTel के पास 31.72% हिस्सेदारी है.

Budget 2022: नए बजट में इंफ्रा, हॉस्पिटैलिटी समेत इन सेक्टरों पर फोकस की उम्मीद, HCL टेक, HDFC बैंक और Wipro समेत इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

Jefferies: BUY
Target price: Rs 925

जेफरीज ने एक नोट में कहा, “भारती एयरटेल की प्रेफरेंशियल इश्यू जारी करने पर विचार करने की घोषणा हैरान करने वाली है, क्योंकि हमारे विचार में पूंजी की फौरन जरूरत नहीं है.” इसमें कहा गया है कि हालिया टैरिफ बढ़ोतरी से कंपनी को वित्त वर्ष 2023 में कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 20% सालाना वृद्धि हासिल करने में मदद मिलेगी. यह एक दशक में सबसे ज्यादा है. ब्रोकरेज ने आगे कहा, “स्ट्रांग ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए, हम स्टॉक को लेकर पॉजिटिव हैं. ब्रोकरेज फर्म ने इसे 925 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ BUY की रेटिंग दी है.

Proficient Equities: BUY-Rs 715
SL – Rs 662 | Target- Rs 783 |Target 2- Rs 863

प्रोफिशिएंट इक्विटीज लिमिटेड के फाउंडर और डायरेक्टर मनोज डालमिया ने कहा, “प्रेफरेंशियल शेयर इश्यू के जरिए फंड जुटाने की टेल्को की घोषणा को देखते हुए आज एयरटेल के शेयर की कीमत 4% बढ़ी थी. इक्विटी शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार के लिए शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 को एक बैठक होगी. वर्तमान प्रमोटर होल्डिंग्स इस प्रकार हैं: मित्तल फैमिली -24.13%, Singtel -31.72% और बाकी पब्लिक के पास. हालांकि, यह कदम थोड़ा डाउटफुल है. कंपनी का लक्ष्य 5जी टेक्नोलॉजी हासिल करना है. टेलीकॉम स्पेस में काफी कंपटीशन है और कैपिटल इंटेंसिव व मार्केट शेयर हासिल करने के लिए इस तरह के कदमों की जरूरत है.”

Budget 2022 Expectations: रीयल एस्टेट को इंडस्ट्री का स्टेटस देने की मांग, बजट से पहले एक्सपर्ट्स ने दिए अहम सुझाव, घर खरीदारों को मिलेगी बड़ी राहत

शेयर की कीमत एक साल में 1,050 रुपये तक पहुंचने का अनुमान

जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल इस शेयर को लेकर बुलिश हैं. उन्होंने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को बताया कि स्टॉक काफी अच्छा लग रहा है, खासकर जब से टेलीकॉम कंपनी की कई समस्याएं हल हो गई हैं. हालांकि कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिनका समाधान होना बाकी है. सिंघल का मानना है कि स्टॉक में तेजी आ सकती है, खासकर 5जी रोलआउट के बाद. उन्होंने कहा, “यह 6 महीने में 888 रुपये और एक साल में 1,050 रुपये के स्तर को भी छू सकता है.”

(Article: Harshita Tyagi)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News