सर्वाधिक पढ़ी गईं

Air Tickets in EMI: अब किस्तों में लीजिए हवाई यात्रा का टिकट, इस एयरलाइन ने दिया ऑफर

Air Tickets in Instalments: SpiceJet की नई स्कीम के तहत यात्री एयर टिकट की कीमत तीन, छह या 12 किस्तों में बांटकर दे सकते हैं.

Updated: Nov 08, 2021 3:45 PM
airline company allows passengers to pay for tickets in instalmentsस्पाइसजेट की ईएमआई स्कीम के तहत यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा एक बार में ही चुकाने की बाध्यता नहीं होगी. वे चाहें तो टिकट के पूरे पैसे को तीन, छह या 12 किश्तों में बांटकर चुका सकते हैं. (Image- Pixabay)

Air Tickets in Instalments: हवाई सफर के लिए अब महंगे टिकट का भार कम लगेगा क्योंकि इसका भुगतान किस्तों में भी कर सकते हैं. भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने आज 8 नवंबर को एक खास स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत यात्रियों के लिए एयर टिकट का पूरा पैसा एक बार में ही चुकाना जरूरी नहीं होगा. वे चाहें तो टिकट के पैसे अपनी सुविधा के हिसाब से तीन, छह या 12 किस्तों में बांटकर दे सकते हैं. खास बात यह है कि यात्रियों को इस ईएमआई स्कीम का फायदा उठाने के लिए क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का डिटेल भी शेयर नहीं करना पड़ेगा.

Five years of Demonetisation: प्रियंका गांधी ने नोटबंदी को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना, शशि थरूर ने बताया तुगलक के बाद का सबसे बुरा फैसला

SpcieJet ईएमआई स्कीम की खास बातें

  • स्पाइसजेट की ईएमआई स्कीम के तहत टिकट की कीमत तीन, छह या 12 किस्तों  में अदा की जा सकती है. कंपनी द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक तीन महीने के ईएमआई ऑप्शन पर कोई अतिरिक्त लागत नहीं आएगी यानी कि यात्रियों को कोई ब्याज नहीं चुकाना होगा.
  • ईएमआई स्कीम का फायदा उठाने के लिए यात्रियों को बेसिक डिटेल्स जैसे कि पैन, आधार नंबर या वीआईडी की जानकारी देनी होगी और इसे वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के जरिए प्रमाणित करना होगा.

Home Loan EPF Rules: होम लोन के डाउनपेमेंट के लिए पीएफ खाते से इस परिस्थिति में ही निकालें पैसे, घर के लिए ईपीएफ विदड्रॉल की ये हैं शर्तें

  • यात्रियों को ईएमआई की पहली किस्त का भुगतान यूपीआई आईडी की डिटेल्स साझा करके करना होगा. इसके बाद अन्य किस्तों का भुगतान इसी यूपीआई आईडी से होगा.
  • यात्रियों को इस स्कीम के तहत अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड के डिटेल्स साझा नहीं करने होंगे.

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट से उड़ान के ये हैं नियम

स्पाइसजेट ने कुछ दिनों पहले जानकारी दी थी कि नई दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट से सभी डोमेस्टिक फ्लाइट टर्मिनल एक और तीन से रवाना होंगी. जिन फ्लाइट्स का नंबर 8 से शुरू होगा, वे टर्मिनल तीन से उड़ान भरेंगी जबकि बाकी डोमेस्टिक फ्लाइट्स टर्मिनल-1 से  संचालित होंगी. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सिर्फ टर्मिनल-1 से ही ऑपरेट होंगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Air Tickets in EMI: अब किस्तों में लीजिए हवाई यात्रा का टिकट, इस एयरलाइन ने दिया ऑफर

Go to Top