मुख्य समाचार:

एयर इंडिया प्रमुख की एसबीआई चेयरमैन से मुलाकात, जेट एयरवेज के विमान लेने पर चर्चा

जेट एयरवेज के विमानों को पट्टे पर लेने को लेकर एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार के साथ शुरुआती चरण की बातचीत की.

Published: April 20, 2019 1:08 PM
SPICE JET, JET AIRWAYS, JET AIRWAYS EMPLOYEE, SPICE JET HIRING, JET AIRWAYS FINANCIAL CRISIS, स्पाइस जेट, जेट एयरवेज, jet airways, jet airways passenger, air india, special fare for international flights, jet airways ticket refund, जेट एयरवेज, रिफंड, एयर इंडिया, sbi chairman, rajnish kumar, lohani, ashwini lohani, Air India पट्टे पर लेकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में इन विमानों का प्रयोग करेगी.

जेट एयरवेज के विमानों को पट्टे पर लेने को लेकर एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार के साथ शुरुआती चरण की बातचीत की. मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. एयर इंडिया की उड़ान परिचालन बंद कर चुकी जेट एयरवेज के पांच बड़े विमानों को पट्टे पर लेने की योजना है. Air India के मुख्यालय में हुई यह बातचीत एक घंटे से ज्यादा समय तक चली. सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, “कुमार के साथ बैठक के दौरान लोहानी ने जेट एयरवेज के पांच बी777एस विमान को पट्टे पर लेने के प्रस्ताव पर चर्चा की.”

प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा मंत्रालय के पास

सूत्रों के मुताबिक, आंतरिक चर्चा के बाद, एयर इंडिया के चेयरमैन प्रस्ताव को मंजूरी के लिए सरकारी एयरलाइन कंपनी के निदेशक मंडल के पास ले जाएंगे और अगर सब कुछ सही रहा तो प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी के लिए नागर विमानन मंत्रालय के पास भेजा जाएगा. एयर इंडिया के निदेशक मंडल की बैठक 27 अप्रैल को होनी है. इस प्रस्ताव को चर्चा के लिए रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- जेट एयरवेज के 500 से अधिक कर्मियों को स्पाइस जेट में नौकरी

Jet Airways के पास 16 बड़े विमान

गहराते कर्ज संकट और लगातार घटते राजस्व से जूझ रही जेट एयरवेज ने बुधवार रात से अपनी उड़ानों को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया. जेट एयरवेज के पास 16 बड़े विमान हैं. इनमें 10 बी 777- 300ईआर और छह एयरबस ए330एस विमान हैं. जेट एयरवेज के कर्ज पुनर्गठन कार्यक्रम के तहत स्टेट बैंक के नेतृत्व वाला बैंकों का समूह इन दिनों एयरलाइन के प्रबंधन की देखरेख कर रहा है. एयर इंडिया के चेयरमैन ने बुधवार को स्टेट बैंक प्रमुख को पत्र लिखकर जेट एयरवेज के पांच बोइंग 777एस विमानों को पट्टे पर लेने में अपनी रुचि दिखाई.

यह भी पढ़ें- जेट एयरवेज के यात्रियों के लिए एयर इंडिया का खास ऑफर

Air India पट्टे पर लेकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में करेगी प्रयोग

एयर इंडिया इन विमानों को अपने अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर सेवा में लगाना चाहती है. एयर इंडिया नये अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान सेवायें शुरू करना चाहती है. इसके साथ ही उसकी मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने की भी मंशा है. सूत्रों ने कहा, “लेकिन ऐसा करने के लिए उसके पास अतिरिक्त विमान नहीं है. यदि एयर इंडिया ऋणदाताओं के साथ यह सहमति बनाने में कामयाब होती है तो वह अंतरराष्ट्रीय परिचालन को और बढ़ा सकती है.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. एयर इंडिया प्रमुख की एसबीआई चेयरमैन से मुलाकात, जेट एयरवेज के विमान लेने पर चर्चा

Go to Top