AGS Transact Technologies के IPO को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स, इश्यू के दूसरे दिन 1.42 गुना सब्सक्राइब

BSE के आंकड़ों के मुताबिक, AGS Transact Technologies के IPO को दूसरे दिन 4,05,74,240 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि ऑफर पर 2,86,74,696 शेयर हैं.

AGS Transact Technologies IPO gets 1.42 times subscription on second day of offer
एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज (AGS Transact Technologies) के IPO को दूसरे दिन भी निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला.

AGS Transact Technologies IPO: पेमेंट से जुड़ी सेवाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज (AGS Transact Technologies) के IPO को दूसरे दिन भी निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. ऑफर के दूसरे दिन गुरुवार को एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 1.42 गुना सब्सक्राइब हुआ. यह साल 2022 का पहला आईपीओ है. रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (RII) और नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की कैटेगरी को ओवरसब्सक्राइब किया गया है. BSE के आंकड़ों के मुताबिक, इस आईपीओ को दूसरे दिन 4,05,74,240 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि ऑफर पर 2,86,74,696 शेयर हैं. इस तरह, यह आईपीओ दूसरे दिन 1.42 गुना सब्सक्राइब हुआ है.

इतना मिला सब्सक्रिप्शन

रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (RII) के हिस्से को 2.06 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है. इस कैटेगरी को 2,96,04,140 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि ऑफर पर 1,43,37,348 शेयर थे. वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के हिस्से को 1.13 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है. इस कैटेगरी को 69,57,930 शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं जबकि ऑफर पर 61,44,578 शेयर थे. दूसरे दिन क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) का कोटा 49 फीसदी सब्सक्राइब हुआ. सोमवार को AGS Transact Technologies ने एंकर निवेशकों से 204 करोड़ रुपये जुटाए थे.

HUL Q3 results: हिंदुस्तान यूनिलीवर के मुनाफे में 18.68% का उछाल, तीसरी तिमाही में 2,300 करोड़ रहा शुद्ध लाभ

इश्यू से जुड़ी डिटेल

680 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में निवेशक 21 जनवरी तक पैसे लगा सकते हैं. इस इश्यू के लिए 166-175 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एचडीएफसी बैंक और जेएम फाइनेंशियल ऑफर के मैनेजर हैं. यह एटीएम से जुड़ी सेवाओं से होने वाले रेवेन्यू के हिसाब से यह देश की दूसरी सबसे बड़ी और पेट्रोल पंपों पर पीओएस टर्मिनल्स लगाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है. इसमें पैसे लगाने को लेकर मार्केट एक्सपर्ट्स का रुख पॉजिटिव है और इस इश्यू को सब्सक्राइब की रेटिंग दी है.

लॉट साइज 85 शेयरों का तय किया गया है यानी कि निवेशकों को प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से कम से कम 14875 रुपये का निवेश करना होगा. प्रति शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है. इश्यू का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (QIB), 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों और 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है. शेयरों का अलॉटमेंट 27 जनवरी को फाइनल हो सकता है और इसकी लिस्टिंग 1 फरवरी के दिन हो सकती है.

Stock Tips: इंश्योरेंस सेक्टर के ये स्टॉक दिला सकते हैं 45% तक शानदार रिटर्न, जानें क्या है टारगेट प्राइस

जानें कंपनी के बारे में

  • एजीएस ट्रांजैक्ट में इंटीग्रेटेड ओमनी-चैनल पेमेंट सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली देश की दिग्गज कंपनी है.
  • एटीएम से जुड़ी सेवाओं से होने वाले रेवेन्यू के हिसाब से यह देश की दूसरी सबसे बड़ी और पेट्रोल पंपों पर पीओएस टर्मिनल्स लगाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है.
  • इसका कारोबार न सिर्फ भारत में बल्कि श्रीलंका, कंबोडिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे एशियाई देशों में भी फैला हुआ है.
  • यह कंपनी मुख्य रूप से तीन कारोबारी सेग्मेंट्स- पेमेंट सॉल्यूशन, बैंकिंग ऑटोमेशन सॉल्यूशंस और अन्य ऑटोमेशन सॉल्यूशंस में कारोबार करती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News