AGR: सुनील मित्तल का दावा- एयरटेल ने चुकाया पूरे 13,000 करोड़ रुपये का बकाया

सुनील मित्तल ने दावा किया कि कंपनी ने करीब 13,000 करोड़ रुपये के पूरे सांविधिक बकाया का भुगतान कर दिया है.

AGR sunil mittal says they have paid 13000 crore rupees due in AGR
सुनील मित्तल ने दावा किया कि कंपनी ने करीब 13,000 करोड़ रुपये के पूरे सांविधिक बकाया का भुगतान कर दिया है.

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के चेयरमैन सुनील मित्तल ने बुधवार को दावा किया कि कंपनी ने करीब 13,000 करोड़ रुपये के पूरे सांविधिक बकाया का भुगतान कर दिया है. सरकार ने 4 मार्च को भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और अन्य दूरंसचार कंपनियों को समायोजित सकल आय (एजीआर) बकाया में बची शेष राशि का भुगतान उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार बिना किसी देरी के करने को कहा था. उस लिहाज से मित्तल की की गई टिप्पणी महत्वपूर्ण है. दूरसंचार विभाग ने उस समय सभी दूरसंचार कंपनियों को पत्र लिखकर बाकी बचे बकाये का भुगतान जल्दी करने को कहा था. साथ ही उन्हें खुद से आकलित राशि के बारे में ब्योरा देने को कहा था ताकि सांविधिक बकाया का समुचित मिलान हो सके.

मित्तल ने दूरसंचार सचिव के साथ बैठक की

दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश के साथ बुधवार को बैठक के बाद मित्तल ने कहा कि उन्होंने पूरी बकाया राशि का भुगतान कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमने 13,000 करोड़ रुपये की पूरी बकाया राशि का भुगतान कर दिया है. साथ ही 5,000 करोड़ रुपये अतिरिक्त भुगतान किया है. मित्तल के अनुसार सरकार ने कंपनियों से अपना सांविधिक बकाया का खुद से आकलन करने को कहा था. एयरटेल यह पहले ही कर चुकी है और उसके अनुसार भुगतान किया गया है.

YES बैंक ग्राहकों को राहत, अब ऑनलाइन 2 लाख से ज्यादा के क्रेडिट कार्ड बकाए का कर सकेंगे भुगतान

भारती एयरटेल ने दो किस्तों में सरकार को 13,004 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. इसके अलावा 5,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान किया है ताकि अगर मिलान के दौरान कोई अंतर आये तो उसकी भरपाई हो सके. हालांकि दूरसंचार विभाग ने कंपनी पर 35,586.01 करोड़ रुपये का बकाया का अनुमान जताया है. कंपनी ने इसका लगभग आधा भुगतान किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News