सर्वाधिक पढ़ी गईं

गूगल के रडार पर अब Zomato, Swiggy; प्ले स्टोर नियमों के उल्लंघन का भेजा नोटिस

Zomato, Swiggy को यह नोटिस उनकी ऐप के भीतर खेल के फीचर जोड़ने के लिए मिला है.

October 1, 2020 1:04 PM
Zomato, Swiggy get notices from Google for violating Play Store normsइसी तरह के नियमों के उल्लंघन मामले में गूगल ने पेटीएम को भी नोटिस भेजा था.

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) के नियमों के उल्लंघन मामले में गूगल के रडार पर फूड होम डिलिवरी करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो और स्विगी भी आ गए हैं. दरअसल, गूगल ने जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) को गूगल से प्ले स्टोर नियमों के उल्लंघन का नोटिस मिला है. दोनों कंपनियों को यह नोटिस उनकी ऐप के भीतर खेल के फीचर जोड़ने के लिए मिला है. इसी तरह के नियमों के उल्लंघन मामले में गूगल ने पेटीएम को भी नोटिस भेजा था.

बता दें, जोमैटो और स्विगी से कुछ दिन पहले ही 18 सितंबर को गूगल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम को प्ले स्टोर से हटा दिया था. गूगल ने पेटीएम पर उसकी खेल के सट्टे से जुड़ी गतिविधियों की नीति के उल्लंघन का आरोप लगाया था. हालांकि, कुछ घंटे बाद ही पेटीएम को प्ले स्टोर पर बहाल कर दिया गया था.

RBI के नए क्रेडिट और डेबिट कार्ड नियम, 1 अक्टूबर से हो गए लागू

जोमैटो ने नोटिस मिलने की पुष्टि की और इसे ‘अन्यायपूर्ण’ बताया. जोमैटो के प्रवक्ता ने ई-मेल पर भेजे जवाब में कहा, ‘‘ हां हमें गूगल से नोटिस मिला है. हमारा मानना है कि यह अनुचित नोटिस है, लेकिन हम एक छोटी कंपनी हैं और गूगल के दिशानिर्देशों के अनुरूप हमने अपनी कारोबार रणनीति को पुनर्भाषित किया है.’’ प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ‘जोमैटो प्रीमियर लीग’ के फीचर को इस सप्ताहांत तक दूसरे कार्यक्रम से बदल देगी.

IPL भुनाने में लगी हैं कंपनियां

हालांकि, स्विगी की ओर से इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी हासिल नहीं हो सकी. कंपनी ने ऐप के भीतर अपने फीचर को रोक दिया है और इस मसले पर गूगल से बातचीत कर रही है. गूगल ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. कई कंपनियां मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौके को भुनाना चाहती हैं. ऐसे में ग्राहकों को लुभाने और बिक्री बढ़ाने के लिए वे अपनी ऐप में खेल फीचर जोड़ रही हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. गूगल के रडार पर अब Zomato, Swiggy; प्ले स्टोर नियमों के उल्लंघन का भेजा नोटिस

Go to Top