सर्वाधिक पढ़ी गईं

Adani Power का होगा एस्सार का महान प्रोजेक्ट, अधिग्रहण के प्रस्ताव को एनसीएलटी ने दी मंजूरी

अडाणी ग्रुप की कंपनी Adani Power एस्सार पावर के थर्मल पावर प्रोजेक्ट का अधिग्रहण करेगी. 1200 मेगावॉट का यह थर्मल पावर प्रोजेक्ट मध्य प्रदेश में है.

Updated: Nov 03, 2021 11:27 AM
Adani Power gets NCLT nod to acquire Essar 1200 MW Mahan projectअडाणी पॉवर को एस्सार पॉवर के महान प्रोजेक्ट के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मंजूरी मिल चुकी है.

अडाणी ग्रुप की पावर कंपनी Adani Power एस्सार पावर के एक थर्मल पावर प्रोजेक्ट का अधिग्रहण करेगी. 1200 मेगावॉट का यह थर्मल पावर प्रोजेक्ट मध्य प्रदेश में स्थित है. इस अधिग्रहण के लिए अडाणी पावर को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मंजूरी मिल चुकी है. एनसीएलटी की नई दिल्ली स्थित मुख्य बेंच ने इससे जुड़ा आदेश एक नवंबर को पारित किया था. कंपनी ने इसकी जानकारी नियामकीय फाइलिंग में दी है. इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक यह सौदा 3 हजार करोड़ रुपये तक का हो सकता है. एस्सार पावर के इस प्रोजेक्ट के लिए इस साल जून महीने में बिडिंग प्रक्रिया के दौरान अडाणी पावर सबसे बड़ी बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी थी.

COP26: पीएम मोदी ने की ‘One Sun One World One Grid’ की पैरवी, एक ही ग्रिड से दुनिया भर को होगी बिजली सप्लाई

दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही एस्सार पावर

अडाणी पावर ने एस्सार पावर मध्य प्रदेश लिमिटेड (EPMPL) के अधिग्रहण के लिए एक रिजॉल्यूशन प्लान दाखिल किया था. इस प्लान को एनसीएलटी से मंजूरी मिल गई है. बता दें कि एस्सार पावर मध्य प्रदेश लिमिटेड इंसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड के तहत दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही है. अडाणी पावर ने एस्सार पावर के अधिग्रहण के लिए दाखिल किए गए रिजॉल्यूशन प्लान को मंजूर मिलने की जानकारी बीएसई फाइलिंग में दी है.

Facebook पर बंद होगा फेस रिकग्निशन सिस्टम, लेकिन जारी रहेंगी ये जरूरी सेवाएं

1200 मेगावॉट का थर्मल पावर प्लांट अब होगा अडाणी पावर का

अडाणी पावर को एस्सार पावर के जिस थर्मल प्लांट के अधिग्रहण की मंजूरी मिली है, वह 1200 मेगावॉट का है. यह मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में स्थित है. यह अधिग्रहण रिजॉल्यूशन प्लान के तहत मंजूर किए गए शर्तों के आधार पर होगा. इससे पहले जून 2021 में अडाणी पावर इस थर्मल पावर प्लांट के लिए सबसे बड़ी बोली बनाने वाली कंपनी के रूप में उभरी थी. इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक इस प्रोजेक्ट का डील साइज करीब 2800-3000 करोड़ रुपये का है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Adani Power का होगा एस्सार का महान प्रोजेक्ट, अधिग्रहण के प्रस्ताव को एनसीएलटी ने दी मंजूरी

Go to Top