NDTV में 26% अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी हासिल करेगा Adani Group, आज से शुरू हो रहा है 493 करोड़ का ओपन ऑफर | The Financial Express

NDTV में 26% अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी हासिल करेगा Adani Group, आज से शुरू हो रहा है 493 करोड़ का ओपन ऑफर

NDTV में अतिरिक्‍त 26 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडानी ग्रुप का ओपन ऑफर आज मंगलवार यानी 22 नवंबर 2022 से शुरू होगा.

NDTV में 26% अतिरिक्‍त हिस्‍सेदारी हासिल करेगा Adani Group, आज से शुरू हो रहा है 493 करोड़ का ओपन ऑफर
NDTV का शेयर इस साल अबतक 230 फीसदी मजबूत हो चुका है.

Adani Group Open Offer to Buy NDTV Stake: मीडिया फर्म नई दिल्ली टेलीविजन (NDTV) में बाजार से अतिरिक्‍त 26 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी ग्रुप (Adani group) का ओपन ऑफर आज मंगलवार यानी 22 नवंबर 2022 से शुरू होगा. यह ओपन ऑफर 22 नवंबर को खुलेगा और 5 दिसंबर को बंद होगा. ओपन ऑफर खुलने के ठीक पहले सोमवार को NDTV के शेयरों में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा था. लेकिन इस साल अबतक की बात करें तो शेयर 230 फीसदी मजबूत हो चुका है. अडानी ग्रुप कंपनियों की ओर से लाए गए इस ओपेन ऑफर को जेएम फाइनेंशियल द्वारा मैनेज किया जाएगा.

प्राइस बेस 294 रुपये प्रति शेयर तय

ओपन ऑफर के तहत 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 1.67 करोड़ शेयरों की पेशकश की जाएगी. फुल सब्सक्रिप्शन मिलने की स्थिति में इस ओपन ऑफर का आकार 492.81 करोड़ रुपये होगा. मार्केट रेगुलेटर सेबी ने 7 नवंबर को इस ओपेन ऑफर को मंजूरी दे दी थी.

गौतम अडानी होंगे NDTV के मालिक

अगर अडानी ग्रुप ओपेन ऑफर में NDTV की अतिरिक्‍त 26 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने में सफल रहता है तो मीडिया फर्म में ग्रुप की हिस्‍सेदारी बढ़कर 54 फीसदी हो जाएगी और गौतम अडानी NDTV के मालिक बन जाएंगे.

क्‍या है पूरा मामला

अडानी ग्रुप ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. VCPL ने NDTV के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी. इस कर्ज के एवज में कर्जदाता को किसी भी समय NDTV में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था.

अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण के बाद VCPL ने 17 अक्टूबर को एलान किया था कि वह NDTV के अल्पांश शेयरधारकों से अतिरिक्‍त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाएगा. VCPL के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 22-11-2022 at 09:15 IST

TRENDING NOW

Business News