सर्वाधिक पढ़ी गईं

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बंद की 51 शाखाएं, नहीं हो रहा था लाभ

BOM ने अपनी लागत में कटौती के लिए 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है.

October 3, 2018 9:11 PM
51 branches of BOM, BOM, 51 branch of BOM closed, shut down, financial express hindiBOM ने अपनी लागत में कटौती के लिए 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है. (Photo source- Reuters)

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) ने अपनी लागत में कटौती के लिए 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है. बैंक के पुणे मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये सारी शाखाएं शहरी क्षेत्रों में हैं, जिन्हें बंद करने के लिए चिन्हित किया गया है. इन सभी शाखाओं को अलाभकारी घोषित किया गया है.

पहचान बताने से मना करते हुए बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन 51 शाखाओं को बंद करके उनका विलय पास की शाखाओं में कर दिया गया है. सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया ये ऐसा पहला कदम है. बता दें कि BOM की देशभर में 1,900 शाखाएं हैं.

BOM ने सोमवार को अपनी घोषणा में कहा कि बैंक ने लोगों की सुविधा के लिए इन शाखाओं का विलय कर दिया है. इन शाखाओं के IFSC कोड और MICR कोड रद्द कर दिए गए हैं और सभी बचत, चालू और अन्य खाते विलय कर शाखाओं में स्थानांतरित कर दिए गए हैं.

बंद की गईं शाखाओं के सभी ग्राहकों को पहले जारी किए गए चेकबुक 30 नवंबर तक वापस जमा करने को कहा गया है. इसके अलावा नई शाखाओं को आदेश दिया गया है कि ग्राहकों को IFSC/MICR कोड के साथ भुगतान उपकरण प्राप्त करा जाएं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बंद की 51 शाखाएं, नहीं हो रहा था लाभ

Go to Top