मुख्य समाचार:

वारेन बफे के साथ लंच करने के लिए 22 करोड़ की बोली लगी

वॉरेन बफे ने पिछले 19 साल में लगी बोलियों से संस्था के लिए कुल 2.96 करोड़ डॉलर (करीब 198 करोड़ रुपये) जुटाए हैं.

Updated: Jun 13, 2018 11:34 AM
warren buffett, warren buffett tips, warren buffett tricks, warren buffett quotes, warren buffett company, berkshire hathaway, berkshire hathaway share price, business news in hindiवॉरेन बफे ने पिछले 19 साल में लगी बोलियों से संस्था के लिए कुल 2.96 करोड़ डॉलर (करीब 198 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. (Reuters)

दिग्गज निवेशक और बर्कशायर हैथवे के मालिक वारेन बफे के साथ लंच के लिए इस साल 33,00,100 डॉलर (करीब 22.11 करोड़ रुपये) की बोली लगी है. किस बंदे ने यह बोली लगाई, यह अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है. यह बोली ईबे पर पांच दिनी ऑनलाइन नीलामी के आख़िरी समय में लगाई गई. इससे मिलने वाले पैसे ग्लाइड फाउंडेशन को दिया जाएगा जो सन फ्रांसिस्को की एक संस्था है और यह गरीबों, बेघरों और नशे के गिरफ्त में आए लोगों की मदद करती है.

वारेन बफे के साथ लंच के लिए इबे पर पांच दिन तक ऑनलाइन बोली लगाई गई थी. बीते रविवार को शुरू हुआ यह नीलामी  शुक्रवार रात समाप्त हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुतानिक इस नीलामी में छह लोगों ने 136 बोलियां लगाईं. 33,00,100 डॉलर की आख़िरी बोली लगाने वाले अपने सात दोस्तों के साथ मैनहट्टन के स्मिथ एंड वॉलेंस्की हाउस में बफेट संग लंच कर सकेंगे. लंच के दौरान बफे से उनके भविष्य की निवेश योजना को छोड़कर बाद बाकी हर विषय पर चर्चा की जा सकेगी.

iPhone नहीं इस्तेमाल करने वाले वॉरेन बफे Apple को क्यों खरीदना चाहते हैं?

19 साल के इतिहास में बफे के साथ लंच करने के लिए लगाई गई यह तीसरी सबसे बड़ी  बोली है. इससे पहले साल 2012 और 2016 में रिकॉर्ड 3,456,789 डॉलर (करीब  करोड़ रुपये) की बोली लगाई गई थी. इस साल की नीलामी में महज छह लोगों ने 136 बोलियां लगाईं और नीलामी बीते शुक्रवार की रात समाप्त हुई आपको बता दें कि 87 वर्षीय बफेट ने पिछले 19 साल में लगी बोलियों से संस्था के लिए कुल 2.96 करोड़ डॉलर (करीब 198 करोड़ रुपये) जुटाए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. वारेन बफे के साथ लंच करने के लिए 22 करोड़ की बोली लगी

Go to Top