सर्वाधिक पढ़ी गईं

बीएसई के एसएमई मंच पर 2018 में 100 आईपीओ आने की उम्मीद

निवेशकों के रुख को देखते हुये 2018 में 100 छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) के बंबई शेयर बाजार (बीएसई) के मंच पर सूचीबद्ध होने की संभावना है। शेयर बाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही।

February 13, 2018 3:48 PM
बीएसई, एसएमई, शेयर बाजार, शेयर मार्केट, बंबई शेयर बाजारबीएसई एसएमई के प्रमुख अजय ठाकुर ने पीटीआई-भाषा से कहा, “कंपनियों का आईपीओ मार्ग से बाजार में आना अच्छा है, जो कंपनियों के बीच विश्वास को दर्शाता है।

निवेशकों के रुख को देखते हुये 2018 में 100 छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) के बंबई शेयर बाजार (बीएसई) के मंच पर सूचीबद्ध होने की संभावना है। शेयर बाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही।पिछले साल करीब 55 छोटी औ मध्यम कंपनियां आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम) के जरिये शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुयी थी।

बीएसई एसएमई के प्रमुख अजय ठाकुर ने पीटीआई-भाषा से कहा, “कंपनियों का आईपीओ मार्ग से बाजार में आना अच्छा है, जो कंपनियों के बीच विश्वास को दर्शाता है। हमें 2018 में करीब 100 एसएमई आईपीओ आने की उम्मीद है।” उन्होंने कहा कि 22 कंपनियों को बीएसई की मंजूरी मिल गयी है जबकि अन्य 19 कंपनियां अनुमति का इंतजार कर रही हैं।

सार्वजनिक निर्गम के जरिये जुटाये जाने वाली पूंजी का उपयोग कारोबार विस्तार योजना, कार्यशील पूंजी की जरुरतों और अन्य सामान्य कॉरपोरेट गतिविधियों में किया जायेगा।ठाकुर ने कहा कि आईपीओ लाने के लिये जिन कंपनियों ने हमसे संपर्क किया है, उनमें से अधिकतर गुजरात और महाराष्ट्र से हैं।

उल्लेखनीय है कि बंबई शेयर बाजार ने छोटी और मध्यम कंपनियों को विस्तार और वृद्धि के लिये धन जुटाने को मार्च 2012 में एसएमई मंच पेश किया था। जिसके 6 साल बाद यानी 2018 में 100 छोटे और  मध्यम उद्यमों (एसएमई) के बंबई शेयर बाजार (बीएसई) के मंच पर सूचीबद्ध होने की संभावना है। यही नहीं आईपीओ लाने के लिये जिन कंपनियों ने संपर्क किया है, उनमें से अधिकतर गुजरात और महाराष्ट्र से हैं।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बीएसई के एसएमई मंच पर 2018 में 100 आईपीओ आने की उम्मीद

Go to Top