मुख्य समाचार:

इंटरिम बजट 2019 होगा पॉपुलिस्ट, अच्छे रिटर्न के लिए इन शेयरों पर रखें नजर

एक्सपर्ट का मानना है कि बजट पॉपुलिस्ट होगा और आम आदमी के लिए कुछ बड़े ऐलान हो सकते हैं.

January 31, 2019 4:09 PM
Budget 2019, Interim Budget 2019, Stock Market Expectaion From Budget 2019, Populist Budget 2019, General Election, Ruling Party Budget, Stocks, Sectors, Rural Sector, Housing, Infra, Construction, Taxationएक्सपर्ट का मानना है कि बजट पॉपुलिस्ट होगा और आम आदमी के लिए कुछ बड़े ऐलान हो सकते हैं.

जनरल इलेक्शन 2019 के पहले रूलिंग पार्टी बीजेपी अपना अंतिम बजट पेश करेगी, जिसमें महज कुछ ही दिन बचे हैं. शेयर बाजार की भी नजर सरकार के अंतरिम बजट पर है. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि चुनाव के ठीक पहले बजट होने से सरकार इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी.ऐसे में आम आदमी से लेकर किसानों व रूरल एरिया के लिए कुछ न कुछ बड़े ऐलान संभव दिख रहा है. एक्सपर्ट का मानना है कि बजट के बाद हाउसिंग, कंस्ट्रक्शन, इंफ्रा, रूरल और कंजम्पशन शेयरों में हलचल दिख सकती है.

पॉपुलिस्ट रहेगा बजट

ट्रेड स्विफ्ट के रिसर्च हेड संदीप जैन का कहना है कि इंटरिम बजट ठीक चुनाव के पहले है, ऐसे में सरकार निश्चित रूप से इसका फायदा उठाना चाहेगी. उनका मानना है कि यह बजट पॉपुलिस्ट होगा और आम आदमी के लिए कुछ बड़े ऐलान हो सकते हैं. आम आदमी को टैक्स रिलेटेड छूट मिल सकती है. वहीं किसानों को भी राहत दी जा सकती है. एमएसएमई और रियल एस्टेट को लेकर भी बड़े ऐलान की उम्मीद है.

टॉप पिक्स: संदीप जैन ने एवरेस्ट इंडस्ट्रीज में 640 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. वहीं आरसीएफ के लिए 85 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है.

क्यों पॉपुलिस्ट बजट के लिए बना है स्पेस

एपिक रिसर्च के सीईओ नदीम मुस्तफा का भी मानना है कि यह बजट लोकलुभावन होगा. उनका कहना है कि मौजूदा समय में एफडीआई बढ़ रहा है, महंगाई कंट्रोल में है, वहीं जीडीपी भी 7 फीसदी से ज्यादा दर से आगे बढ़ रही है. इस फेवरेबल माहौल की वजह से एक अतिरिक्त स्पेस मिल रहा है, जिससे पॉपुलिस्ट बजट का ऐलान हो सकता है. वहीं, हाल ही में किसानों की कर्जमाफी का जो ट्रेंड शुरू हुआ है, उस पर भी बजट में नजर रहेगी. किसानों को लेकर बड़े ऐलान किसी भी पार्टी के लिए गेमचेंजर हो सकता है.

टॉप पिक्स: मुस्तफा नदीम ने UPL लिमिटेड, टीटागढ़ वैगन, NCC, NBCC और दिलीप बिल्डकॉन में तेजी की उम्मीद जताई है.

नौकरियां बढ़ाने पर जोर

एक्सपर्ट का मानना है कि रूरल एरिया पर सरकार का खास फोकस होगा, ऐसे में वित्त मंत्री का फोकस रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर पर हो सकता है. सरकार किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए नई घोषणाएं कर सकती है. एक और बात है कि नौकरियां न दे पाने को लेकर सरकार की आलोचना हो रही है. सरकार का जोर नौकरियां बढ़ाने पर है, तो इसे लेकर भी नए ऐलान की उम्मीद है. उन सेक्टर को जहां सबसे ज्यादा लेबर फोर्स है, कुछ न कुछ अतिरिक्त दिया जा सकता है, जिनसे ज्यादा नौकरियां निकलने की उम्मीद हो.

किन सेक्टर को फायदा

एक्सपर्ट मान रहे हैं कि बजट ऐलान से एमएसएमई, एग्रीकल्चर, कंस्ट्रक्शन, हाउसिंग, रियल एस्टेट और इंफ्रास्टक्चर सेक्टर को फायदा हो सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स के द्वारा दी गई है. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. इंटरिम बजट 2019 होगा पॉपुलिस्ट, अच्छे रिटर्न के लिए इन शेयरों पर रखें नजर

Go to Top