मुख्य समाचार:

Polo GT, Vento और Jetta कार वापस लेगी फॉक्सवैगन, अपडेट की जाएंगी गाड़ियां

जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन भारत में 1 अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2017 के बीच में बनाई गई अपनी Polo GT, Vento और Jetta कार को विपस ले रही है.

September 17, 2018 8:30 PM
Polo GT, Vento,Jetta, volkswagen cars in india, volkswagen, volkswagen cars, volkswagen recalls cars, volkswagen recalls cars for update, financial express hindiजर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन भारत में 1 अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2017 के बीच में बनाई गई अपनी Polo GT, Vento और Jetta कार को विपस ले रही है. (Photo source- Reuters)

जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन भारत में 1 अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2017 के बीच में बनाई गई अपनी Polo GT, Vento और Jetta कार को विपस ले रही है. इसके बाद कंपनी कार्स को जरूरत के हिसाब से अपडेट करके वापस लौटाएगी.

15 सितंबर को कंपनी ने एक नोटिस जारी कर कहा कि ये रिकॉलिंग कार्स में जरूरी अपडेट करने के लिए है. हालांकि, इसके लिए कितनी कारों को वापस लिया जा रहा है उसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

कंपनी ने अपने नोटिस में बताया कि Polo GT 1.5 और Vento 1.5 में मैनुअल ट्रांसमिशन लगाया जाएगा. तो वहीं Jetta 1.4 TSI में कार्बन कैनिस्टर के ओ-रिंग्स को रिप्लेस किया जाएगा. बता दें कि कार्बन कैनिस्टर कार से पैदा होने वाले प्रदूषण को कंट्रोल करता है और ओ-रिंग्स इसे के अंदर काम करते हैं.

बता दें कि 1 अप्रैल 2016 को कंपनी ने 3,877 Vento कार (1.5- lt diesel engine/manual gearbox) को रिकॉल किया था. दरअसल, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी ARAI ने पाया था कि कार में ज्यादा कार्बन मोनोऑक्साइड उत्सर्जन की शिकायत है. जिसके बाद ARAI ने कंपनी को जरूरी अपडेट करने के लिए कहा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. Polo GT, Vento और Jetta कार वापस लेगी फॉक्सवैगन, अपडेट की जाएंगी गाड़ियां

Go to Top