मुख्य समाचार:
  1. नए Bajaj Urbanite ई-स्कूटर की तस्वीरें आईं सामने, 2019 के आखिर तक हो सकता है लॉन्च

नए Bajaj Urbanite ई-स्कूटर की तस्वीरें आईं सामने, 2019 के आखिर तक हो सकता है लॉन्च

इन तस्वीरों से पता चलता है कि बजाज ​का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेट्रो स्टाइल लिए हुए होगा.

May 26, 2019 6:21 PM
upcoming Bajaj Urbanite electric scooterImage Source: Powerdrift

बजाज अपना नया अर्बनाइट (Bajaj Urbanite) इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है. इसके इस साल के आखिर तक लॉन्च हो जाने की उम्मीद है. हाल ही में इसकी टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इन तस्वीरों से पता चलता है कि बजाज ​का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेट्रो स्टाइल लिए हुए होगा.

Bajaj Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में LED DRL के साथ सर्कुलर हैडलैंप दी गई है. हैडलैंप के भी LED होने का अनुमान है. तस्वीरों में इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिखते हैं. उम्मीद है कि आगे चलकर इसमें ड्रम ब्रेक वर्जन भी लाया जाए. हालांकि Bajaj Urbanite ई-स्कूटर के टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस अभी सामने नहीं आए हैं.

Bajaj Urbanite के फीचर्स

बजाज अर्बनाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो अनुमान है कि इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर और नेविगेशन असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

प्रीमियम रेंज में हो सकता है लॉन्च

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज का कहना है कि कंपनी का अर्बनाइट ब्रांड भारत में टू-व्हीलर्स का टेस्ला होगा. इसे देखते हुए अनुमान है कि यह ई-स्कूटर प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये के करीब रह सकती है.

इनसे रहेगा मुकाबला

बजाज अर्बनाइट ई-स्कूटर का मुकाबला Ather 450 और Ather 340 से रहेगा. Ather 450 भारत में बिकने वाले बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक है और इसकी डिमांड भी अच्छी है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop