मुख्य समाचार:
  1. ऑटो सर्विस लेकर वापस आया उबर, इन शहरों से होगी शुरुआत

ऑटो सर्विस लेकर वापस आया उबर, इन शहरों से होगी शुरुआत

उबर के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों में से है. यहां शुरुआत के बाद से कंपनी ने तेज विकास दर्ज किया है.

January 8, 2018 6:00 PM
uber, ola, taxi service, auto service, uber taxi service, उबर, ओला, ओला ऑटो, भारत, उबर ऑटो, uber in india उबर के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों में से है. यहां शुरुआत के बाद से कंपनी ने तेज विकास दर्ज किया है. (Reuters)

ऐप के जरिए टैक्सी बुक करने की सर्विस देने वाली कंपनी उबर भारत में अपनी ‘ऑटो’ सर्विस फिर से शुरू कर रही है. इसकी शुरूआत बेंगलुरू और पुणे से होगी. कंपनी ने मार्च 2016 में इस सर्विस को बंद कर दिया था. अमेरिकी कंपनी अपने एेप पर ‘ऑटो’ विकल्प के जरिए इन दो शहरों में अपने ग्राहकों को ऑटो रिक्शा बुक करने की सुविधा इस माह से उपलब्ध कराएगी. उबर को भारतीय कंपनी ओला से कड़ी टक्कर मिल रही है.

ओला ने 2014 में बेंगलुरू और चेन्नई में ऑटो बुकिंग की सुविधा शुरू की थी. ओला अपने एेप के जरिए फिलहाल 73 शहरों में ऑटो बुकिंग की सुविधा दे रही है और कंपनी के साथ 1.2 लाख से अधिक ऑटो जुड़े हुए हैं. उबर के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ऑटो देश के कई शहरों में परिवहन का साधन है. लोगों को परिवहन का और विकल्प देने के लिए हम बेंगलुरू और पुणे में ‘ऑटो’ सर्विस शुरू कर रहे हैं.’’ इससे पहले, कंपनी ने नई दिल्ली, कोयंबटूर, इंदौर तथा भुवनेश्वर में यह सर्विस शुरू की थी. प्रवक्ता के अनुसार धीरे-धीरे ‘ऑटो’ सेवा का विस्तार दूसरे शहरों में किया जाएगा. प्रवक्ता ने कहा कि ऑटो में वे सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो उबर कैब की सर्विस लेने वालों के लिए हैं.

उबर ऐप के माध्यम से कैब बुक करने वाले कैश, पेटीएम, डेबिट/क्रेडिट कार्ड जैसे विकल्पों से भुगतान कर सकते हैं. उबर के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों में से है. यहां शुरुआत के बाद से कंपनी ने तेज विकास दर्ज किया है.

Go to Top