scorecardresearch

TVS अगले महीने लॉन्च करेगी नई बाइक, Zeppelin R से उठ सकता है पर्दा, जानिए संभावित फीचर्स

ऐसी अफवाहें हैं कि TVS मोटर कंपनी फाइनली एक क्रूजर बाइक लॉन्च करेगी जो कि TVS Zeppelin का प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन हो सकती है.

TVS to launch a new motorcycle on July 6
TVS मोटर कंपनी 6 जुलाई को भारत में एक नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है.

TVS Zeppelin R: TVS मोटर कंपनी 6 जुलाई को भारत में एक नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है. हालांकि, इस बाइक के नाम को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. ऐसी अफवाहें हैं कि कंपनी फाइनली एक क्रूजर बाइक लॉन्च करेगी जो कि TVS Zeppelin R का प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन हो सकती है. इसे 2018 ऑटो एक्सपो में बहुत पहले पेश किया गया था. आइए जानते हैं कि इस बाइक में क्या खास है.

2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट में क्या है खास? 5 ऐसी चीजें जो इस सब-कॉम्पैक्ट SUV को बनाती हैं शानदार

TVS Zeppelin R में हो सकते हैं ये फीचर्स

TVS Zeppelin क्रूजर के कॉन्सेप्ट वर्जन में एक रैडिकल डिजाइन और कुछ दिलचस्प स्पेसिफिकेशंस थे. TVS ने 2020 में ‘Zeppelin R’ नाम को ट्रेडमार्क भी किया था. हालांकि, उसके बाद से इसके बारे में कोई खबर नहीं आई है. अब, लॉन्च से ठीक पहले तस्वीरों से पता चलता है कि कंपनी की अपकमिंग बाइक में राउंड-शेप्ड हेडलैम्प होगा, जो एक रेट्रो-स्टाइल क्रूजर की ओर इशारा करता है.

बता दें कि टीवीएस ने 2020 में Retron और Ronin ब्रांड नामों को भी ट्रेडमार्क किया था, और आने वाली बाइक को उनमें से एक नाम दिया जा सकता है. इसके अलावा, जापानी भाषा में Ronin का मतलब है ‘एक भटकने वाला समुराई’. तो, यह संभवतः टीवीएस के अपकमिंग क्रूजर का नाम हो सकता है. यह उन लोगों के लिए है जो लंबी दूरी की यात्रा करना पसंद करते हैं.

2022 Maruti Suzuki Brezza की बुकिंग आज से शुरू, टोकन अमाउंट 11,000 रुपये, चेक डिटेल

इंजन से जुड़ी डिटेल

हालांकि आगामी क्रूजर मोटरसाइकिल के सटीक स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. इसमें 225cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिल सकता है. यह मोटर लगभग 20 bhp और 19 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. अन्य टीवीएस प्रोडक्ट्स की तरह उम्मीद की जा सकती है कि इसमें कई फीचर्स होंगे और यह बाइक Bajaj Avenger 220 को कड़ी टक्कर देगी.

(Shakti Nath Jha)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Auto News

TRENDING NOW

Business News