scorecardresearch

Toyota Sales Milestone: टोयोटा की ग्लांज़ा और अर्बन क्रूज़र की बिक्री ने छुआ 1 लाख का पड़ाव, Maruti Suzuki से हाथ मिलाने का ज़बरदस्त फायदा

Toyota Sales Milestone: कंपनी के मुताबिक अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में पहली बार कार खरीद रहे युवाओं ने इन दोनों कारों को खासा पसंद किया.

Toyota premium hatchback and compact SUV cross-badged versions of Maruti cross 1 lakh units wholesale mark
टोयोटा की प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा और कांपैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर की 1 लाख गाड़ियों की कम्यूलेटिव होलसेल का माइलस्टोन छू लिया है. (Image-Reuters)

Toyota Glanza, Urban Cruiser Sales Milestone: दिग्गज वाहन कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स (TKM) ने आज (29 जनवरी) को अपनी दो गाड़ियों की बिक्री के नई ऊंचाई छूने की जानकारी दी है. कंपनी ने बताया है कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार ग्लांजा (Glanza) और कांपैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) की होलसेल बिक्री ने 1 लाख का माइलस्टोन हासिल कर लिया है. इन दोनों गाड़ियों को टोयोटा ने भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) के साथ मिलकर लॉन्च किया है. टोयोटा की ग्लांजा मारुति की बलेनो (Baleno) और अर्बन क्रूजर विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) की क्रॉस-बैज्ड वर्ज़न हैं. इन दोनों गाड़ियों के लिए टोयोटा और सुजुकी के बीच करार है.

SBI Recruitment Rules: गर्भवती महिलाओं के लिए एसबीआई के नए भर्ती नियम स्थगित, दिल्ली महिला आयोग ने भेजा था नोटिस

Glanza और Urban Cruiser की बिक्री के आंकड़े

  • ग्लांजा को जून 2019 के बाद लॉन्च किया गया था. तब से अब तक 65 हजार से अधिक ग्लांज़ा बिक चुकी हैं.
  • अर्बन क्रूजर की बाजार में एंट्री सितंबर 2020 में कोरोना महामारी के दौरान हुई थी. तब से अब तक इसकी 35 हजार यूनिट्स बिक चुकी हैं.

Jhunjhunwala vs Damani: अपने ‘गुरू’ से काफी पीछे हैं झुनझुनवाला, पोर्टफोलियो में भी है शेयरों का बड़ा फर्क

पहली बार टोयोटा कार खरीदने वालों की बनी पसंदीदा

इस माइलस्टोन पर कंपनी के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स व स्ट्रेटजिक मार्केटिंग) अतुल सूद ने कहा कि लॉन्चिंग के बाद से ही ग्लांजा और अर्बन क्रूजर के प्रति खरीदारों की दिलचस्पी दिख रही है. सूद के मुताबिक अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में पहली टोयोटा कार खरीदने की ख्वाहिश रखने वाले नौजवान इन दोनों कारों को काफी पसंद कर रहे हैं. टियर-2 और टियर-3 बाजारों के पहली बार टोयोटा कार खऱीदने वाले 66 फीसदी लोगों ने ग्लांजा और अर्बन क्रूजर को चुना है. सूद के मुताबिक कंपनी तेजी से टियर-2 और टियर-3 बाजारों में अपना विस्तार कर रही है, जिससे उसकी कारों की लोगों तक पहुंच बढ़ी है. इन दो कारों की बदौलत कंपनी को नए ग्राहक बनाने में काफी मदद मिली है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के देश भर मं 418 डीलर आउटलेट्स हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News