Toyota की Urban Cruiser Hyryder में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाईं लगभग 1 हजार कारें | The Financial Express

Toyota की Urban Cruiser Hyryder में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाईं लगभग 1 हजार कारें

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने फ्रंट सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर प्लेट असेंबली में संभावित गड़बड़ी की जांच के लिए अर्बन क्रूजर Hyryder की कुछ गाड़ियों के लिए वॉलंटरी रिकॉल अभियान शुरू किया है.

Toyota की Urban Cruiser Hyryder में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाईं लगभग 1 हजार कारें
The hybrid variants of the Toyota Hyryder are now priced from Rs 15.61 lakh to Rs 19.49 lakh, ex-showroom

Urban Cruiser Hyryder: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) अपनी नई मिड-साइज स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल अर्बन क्रूजर Hyryder (Urban Cruiser Hyryder) की 994 कारों को वापस मंगाने जा रही है. कंपनी ने आज मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने अपनी इस कार को हाल ही में लॉन्च किया है. टोयोटा का कहना है कि सीट बेल्ट के खराब हिस्से को ठीक करने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने फ्रंट सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर प्लेट असेंबली में संभावित गड़बड़ी की जांच के लिए अर्बन क्रूजर Hyryder की कुछ गाड़ियों के लिए एक वॉलंटरी रिकॉल अभियान शुरू किया है.

Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं Brezza, Grand Vitara, Ertiga और Ciaz की 9,125 गाड़ियां, सीट बेल्ट में गड़बड़ी की आशंका

क्या है खराबी?

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने एक बयान में कहा कि स्पेसिफाइड मॉडल के लगभग 994 व्हीकल इस गड़बड़ी से प्रभावित हो सकते हैं. इसमें आगे की सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर प्लेट असेंबली को बदला जाएगा. कंपनी ने कहा कि ग्राहकों की सुरक्षा और संतुष्टि के लिए कंपनी संभावित गड़बड़ी वाली गाड़ियों को वापस मंगा रही है. इसमें कहा गया है कि अब तक प्रभावित हिस्से के खराब होने की कोई सूचना नहीं मिली है. TKM ने इस साल जुलाई में अर्बन क्रूजर Hyryder लॉन्च किया था. मॉडल की कीमत 10.48 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.

Buy gold at ATM: अब कैश की तरह निकलेंगे सोने के सिक्के, हैदराबाद में लॉन्च हुआ भारत का पहला गोल्ड एटीएम

Maruti Suzuki ने वापस मंगाईं गाड़ियां

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी 9,125 गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला किया है. इसमें सियाज (Ciaz), ब्रेजा (Brezza), एर्टिगा (Ertiga), XL6 और ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) की कारें शामिल हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने आगे की सीट बेल्ट में संभावित गड़बड़ी को ठीक करने के लिए इन कारों को वापस मंगाने का फैसला किया है. मारुति ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि जिन गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला लिया गया है उनकी मैन्युफैक्चरिंग 2 से 28 नवंबर, 2022 के दौरान हुई है.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-12-2022 at 20:17 IST

TRENDING NOW

Business News