टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने किया बिदादी मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री की तालाबंदी का एलान, कर्मचारी बैठे थे धरने पर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने मंगलवार को अपनी कर्नाटक में स्थित बिदाड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री की तालाबंदी का एलान किया है.

toyota Kirloskar Motor announced lockout in manufacturing factory in bidadi due to workers protest
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने मंगलवार को अपनी कर्नाटक में स्थित बिदाड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री की तालाबंदी का एलान किया है.

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने मंगलवार को अपनी कर्नाटक में स्थित बिदाड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री की तालाबंदी का एलान किया है. कंपनी ने बताया कि यह एलान कर्मचारी संघ के सदस्यों द्वारा एक कर्मी को निकाले जाने के खिलाफ फैक्ट्री के परिसर में प्रदर्शन पर बैठने के बाद लिया गया है. कंपनी की बिदाड़ी फैसिलिटी में दो प्रोडक्शन प्लांट 3.10 लाख यूनिट्स सालाना की कुल इंस्टॉल्ड कैपेसिटी के साथ हैं.

कंपनी ने बताया अनुशासन का उल्लंघन

कंपनी ने बयान में कहा कि संयंत्र में अनुशासन के साथ कामकाज के लिए कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी पर आधारित अच्छा वातावरण रखने की हमारी कोशिशों के बावजूद एक कर्मचारी अनुशासन के उल्लंघन और गलत व्यवहार में शामिल पाया गया. उस कर्मचारी का अभद्र व्यवहार का पिछला रिकॉर्ड भी है. ऐसे में यह कंपनी की सेवा नीतियों और कानून का उल्लंघन है.

कंपनी ने कहा कि इसके बाद कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ कंपनी के नियमों और उपयुक्त कानूनों के तहत पूछताछ की जानी बाकी है. कंपनी ने कहा कि प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी की सेवा शर्तों के अनुरूप पूछताछ के दौरान कर्मचारी को सभी संभव अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे.

देश में 1 जनवरी से महंगी हो जाएंगी Audi की कारें, बढ़ती इनपुट कॉस्ट और रुपये में कमजोरी है वजह

टीकेएम ने हड़ताल के तरीके को बताया अवैध

बयान में कहा गया है कि मौजूदा समय में टीकेएम यूनियन अवैध तरीके से हड़ताल पर बैठ गई है. यूनियन के यह सदस्य गैर-कानूनी तरीके से कंपनी के परिसर में टिके हुए हैं और कोविड-19 दिशानिर्देशों की भी अनदेखी कर रहे हैं.

इसके आगे टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा कि मौजूदा अस्थिर माहौल की वजह से और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कंपनी को अगने नोटिस तक तालाबंदी का एलान करना पड़ रहा है. इसके आगे कंपनी ने कहा कि उपयुक्त हितधारकों के साथ संवाद जारी है जिससे मामले को सुलझाया जा सके.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News