मुख्य समाचार:

महंगी हो गईं Innova Crysta और Fortuner जैसी Toyota की गाड़ियां, अब इतनी चुकानी होगी कीमत

टोयोटा की गाड़ियों की बढ़ी हुई कीमतें 1 जून 2020 से प्रभावी हो गई हैं.

Updated: Jun 03, 2020 1:51 PM
Toyota hikes price of its vehicles in india, Toyota Glanza, Yaris, Innova Crysta, Innova Touring Sport, Fortuner, toyota kirloskar motor, TKMकीमतों में बढ़ोत्तरी 1-2% की है.

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने भारत में अपने व्हीकल्स के दाम बढ़ा दिए हैं. हालांकि नई Toyota Vellfire और Camry की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. टोयोटा ने जिन व्हीकल्स के दाम बढ़ाए हैं, उनमें Glanza, Yaris, Innova Crysta, Innova Touring Sport और Fortuner BS6 शामिल हैं. कीमतों में बढ़ोत्तरी 1-2% की है. टोयोटा की गाड़ियों की बढ़ी हुई कीमतें 1 जून 2020 से प्रभावी हो गई हैं.

Fortuner BS6 की कीमत अब 28.66 लाख से लेकर 34.43 लाख रुपये तक हो गई है. पहले यह 28.18 लाख से 33.95 लाख रुपये तक थी. इसके अलावा पर्ल व्हाइट कलर वाली Fortuner SUV को खरीदने के​ लिए इस कीमत पर एक्स्ट्रा दाम देने होंगे. अन्य गाड़ियों की बात करें तो इस वक्त Toyota Glanza की एक्स शोरूम कीमत 7.01 लाख, Innova Crysta की 15.66 लाख और Yaris की कीमत 8.86 लाख रुपये से शुरू है. Innova Touring Sport की एक्स शेारूम कीमत 19.53 लाख रुपये से शुरू है. Camry की एक्स शोरूम कीमत 37.88 लाख और Vellfire की 79.50 लाख रुपये है.

क्यों बढ़ाई कीमतें

BS6 अपग्रेडेशन से लागत में हुई बढ़ोत्तरी और उच्च इनपुट लागत की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है. TKM ने बयान में कहा है कि कोविड19 से उपजे मुश्किल हालात में हम व्हीकल्स की कीमतों में मामूली बढ़ोत्तरी करके लागत में वृद्धि का एक छोटा भार ग्राहकों पर डाल रहे हैं. बाकी अतिरिक्त लागत का बोझ कंपनी खुद उठाएगी. TKM की हमेशा से यही कोशिश रहती है कि लागत में बढ़ोत्तरी का कम से कम बोझ ग्राहकों पर डाला जाए.

2020 Hyundai Creta बनी भारत की बेस्ट सेलिंग कार, Maruti Ertiga रही दूसरे पायदान पर

जल्द लॉन्च होगी Toyota Urban Cruiser

कंपनी जल्द ही नई Toyota Urban Cruiser को लॉन्च करने वाली है. यह टोयोटा और मारुति सुजुकी की साझेदारी के तहत Maruti Suzuki Vitara Brezza का ​ही नए नाम से एक अन्य मॉडल होगा. Toyota Urban Cruiser मारुति सुजुकी प्लांट से डिस्पैच होना शुरू हो चुकी है. उम्मीद है कि यह 4 साल की वारंटी, माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन, मैनुअल व ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी. यह भारतीय बाजार में टोयोटा की पहली कॉम्पैक्ट SUV होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. महंगी हो गईं Innova Crysta और Fortuner जैसी Toyota की गाड़ियां, अब इतनी चुकानी होगी कीमत

Go to Top