Toyota की नई Fortuner रेंज को जबरदस्त प्रतिक्रिया, लांचिंग के एक महीने के भीतर ही आए 5 हजार से अधिक ऑर्डर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के मुताबिक फॉर्च्यूनर के नए वर्जन के लिए 5 हजार से अधिक बुकिंग ऑर्डर आए हैं.

Toyota gets over 5 thousand bookings for new Fortuner range legendar toyota kirloskar motor
कंपनी ने ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर नए मॉडल तैयार किए हैं. (Representative Image)

Toyota Kirloskar Motor ने गुरुवार 4 फरवरी को जानकारी दी कि उसने Fortuner के नए वर्जन के लिए 5 हजार से अधिक बुकिंग ऑर्डर हासिल किए हैं. इसमें लीजेंडर ट्रिम भी शामिल है. कंपनी ने जानकारी दी कि उसने देश भर के अपने डीलर पार्टनर्स को प्रीमियम एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू कर दिया है. जापानीज कार कंपनी की भारतीय इकाई ने 6 जनवरी को अपनी प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर के नए वर्जन को लांच किया था. इसके अलावा कंपनी ने फॉर्च्यूनर के हाई-एंड ट्रिम मॉडल Legender को भी लांच किया था.

ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर तैयार किए गए मॉडल

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा कि दोनों एसयूवीज को पूरी तरह से कस्टमर के फीडबैक के आधार पर बनाया गया था जिसकी वजह से इसके ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. सोनी के मुताबिक फॉर्च्यूनर और लीजेंडर के लिए इंक्वायरीज व बुकिंग्स की इतनी अधिक संख्या से कस्टमर फर्स्ट अप्रोच में कंपनी का भरोसा मजबूत हुआ है. सोनी ने जानकारी दी कि कंपनी जल्द से जल्द ग्राहकों को एसयूवीज उपलब्ध कराने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

यह भी पढ़ें- नई टाटा सफारी की बुकिंग शुरू, 22 फरवरी को होगा कीमतों का एलान; चेक करें डिटेल

2009 के बाद से बेचे 1.7 लाख से अधिक एसयूवी

कंपनी का मानना है कि एसयूवी सेग्मेंट में 53 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी के साथ फॉर्च्यूनर रेंज का दबदबा बना रहेगा और लीजेंडर वैरिएंट लांच होने के बाद उसकी सेग्मेंट में हिस्सेदारी बढ़ोतरी होगी. कंपनी का कहना है कि जिस तरह से ग्राहकों का रिस्पांस मिल रहा है, उससे भारत में ग्राहकों के बीच एसयूवी की बढ़ती पसंद का पता लगता है. टोयोटा किर्लोस्कर ने भारत में 2009 में लांचिंग के बाद से अब तक एसयूवी के 1.7 लाख से अधिक यूनिट्स बेचे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News